राष्ट्रीय

मोदी सरकार के 100 दिन : प्रकाश जावड़ेकर ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां

Special Coverage News
8 Sep 2019 11:46 AM GMT
मोदी सरकार के 100 दिन : प्रकाश जावड़ेकर ने गिनाईं सरकार की उपलब्धियां
x
मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियों को बताया

नई दिल्ली : मोदी सरकार के 100 दिन पूरे होने पर केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर सरकार की उपलब्धियों को बताया. प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि मोदी सरकार के 100 दिन में जो सबसे बड़ा फैसला लिया गया वो जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 और 35 A हटाकर दो केंद्र शासित राज्य बनाना है.

उन्होंने कहा कि 35 दिन बीत गए हैं और छिटपुट घटनाओं को छोड़ दिया जाए तो वहां पर हालात सामान्य हो रहे हैं. उन्होंने बताया कि पाकिस्तान ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई कोशिश की. कई देशों और संयुक्त राष्ट्र के दरवाजे खटखटाए, लेकिन पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ा रहा.

प्रकाश जावडेकर ने मीडिया को बताया, 'कश्मीर में सिर्फ 14 थाना इलाके में धारा 144 लगी हुई है. वहां के हालात सामान्य है.' केंद्रीय मंत्री ने आगे कहा, 'देश में हर घर में बिजली पहुंचाने का काम 6 महीने के अंदर पूरा कर लिया जाएगा.'

सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए जावडेकर ने कहा कि आयुष्मान भारत के तहत अब तक 41 लाख मरीज इलाज करा चुके हैं. 16085 अस्पतालों को शामिल किया गया है.

केंद्रीय मंत्री ने सरकार की उपलब्धियों में तीन तलाक बिल का भी जिक्र किया. उज्जवला योजना का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि उज्जवला योजना के तहत पिछले 100 दिनों में 80 लाख से अधिक उपभोक्ताओं को जोड़ा गया है.

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार भारत को पांच ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने के लिए प्रतिबद्ध है.भारत का कद दुनिया में प्रधान मंत्री मोदी जी के नेतृत्व में बढ़ा है और आज पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story