राष्ट्रीय

प्रियंका गांधी का BJP पर निशाना, बोलीं- 'अपराध का अड्डा बन गया है यूपी'

Special Coverage News
3 Oct 2019 9:43 AM GMT
प्रियंका गांधी का BJP पर निशाना, बोलीं- अपराध का अड्डा बन गया है यूपी
x
प्रियंका ने कहा, भाजपा सरकार की नाकामी साफ दिखाती है कि सरकार अपराध पर झूठ बोल सकती है, उन्हें रोक नहीं सकती.'

एक तरफ उत्तर प्रदेश विधान मंडल का विशेष सत्र चल रहा है वहीं दूसरी तरफ विपक्षी दलों ने इसका विरोध किया है. विपक्ष इसमें शामिल नहीं हुआ है. गांधी जयंती के मौके पर बुधवार को यह सत्र शुरू हुआ. जब एक ओर यह सत्र शुरु हुआ तो दूसरी ओर प्रियंका गांधी ने लखनऊ में कार्यकर्ताओं के साथ पदयात्रा की.

गुरुवार को प्रियंका ने ट्वीट करके योगी आदित्यनाथ सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने लिखा 'उप्र में पिछले तीन दिन से अपराधियों ने प्रदेश को अपराध का अड्डा बना दिया है. बनारस, सोनभद्र, बिजनौर, नोएडा और कानपुर में हत्याएँ हुईं और अलीगढ़ में अपहरण के बाद एक बच्चे की हत्या कर दी. भाजपा सरकार की नाकामी साफ दिखाती है कि सरकार अपराध पर झूठ बोल सकती है, उन्हें रोक नहीं सकती.'

प्रियंका ने की पदयात्रा

कांग्रेस महासचिव और उत्तर प्रदेश की प्रभारी प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) बुधवार को लखनऊ में गांधी संदेश यात्रा में शामिल हुईं. इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी को पहले सत्य के मार्ग पर चलना होगा और उसके बाद ही वह महात्मा गांधी जी की बात करे. प्रियंका ने शहीद स्मारक से जीपीओ तक बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ करीब ढाई किलोमीटर की पदयात्रा की और जीपीओ स्थित गांधी प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित की. इस दौरान उन्होंने कहा कि यदि भारतीय जनता पार्टी को गांधी जी के दिखाए सत्य के मार्ग पर चलना है तो पहले उसको सच्चा होना पड़ेगा.

उन्होंने कहा, "बीजेपी कुछ भी कर ले मगर सत्य के रास्ते पर चलना गांधी जी का आदेश था. बीजेपी पहले सत्य के पथ पर चले, फिर गांधी जी की बात करे." प्रियंका ने कहा, "महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है. जब महिलाएं अत्याचार के खिलाफ लड़ती हैं, संघर्ष करती हैं तो उन्हें दबाया जाता है, उनपर अत्याचार किया जाता है. हम महिलाओं पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ संघर्ष कर रहे हैं."

उत्तर प्रदेश की रायबरेली सदर सीट से विधायक अदिति सिंह ने बुधवार को कांग्रेस को झटका देते हुए न केवल विधानसभा के विशेष सत्र में पहुंचीं, वरन उन्होंने सदन में अपने विचार भी रखे. कांग्रेस ने विधानसभा के विशेष सत्र के बहिष्कार का ऐलान किया था, लेकिन रायबरेली से कांग्रेस विधायक अदिति सिंह न केवल विशेष सत्र में पहुंची, बल्कि उन्होंने अपने विचार भी रखे.

अदिति ने सतत विकास के लक्ष्य पर कहा कि वह दलगत भावना से ऊपर उठकर राष्ट्रपिता के सम्मान में सदन में आई हैं. उन्होंने कहा कि वह 'बचपन से बापू की कहानी सुनती आ रही हैं, लेकिन पंचायतीराज व्यवस्था का क्या हाल है? जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में खरीद-फरोख्त होती है.'

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story