Home > राष्ट्रीय > राहुल गांधी ने राज्यपाल के जम्मू कश्मीर आने के न्यौते को कबूला, कही ये बड़ी बात

राहुल गांधी ने राज्यपाल के जम्मू कश्मीर आने के न्यौते को कबूला, कही ये बड़ी बात

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल और मैं आपको आपके विनम्र निमंत्रण पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख ले जाऊंगा.

 Special Coverage News |  13 Aug 2019 7:39 AM GMT  |  दिल्ली

राहुल गांधी ने राज्यपाल के जम्मू कश्मीर आने के न्यौते को कबूला, कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली : राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक का कश्मीर आने का न्यौता कबूल कर लिया है. राहुल गांधी ने ट्वीट किया, 'विपक्षी नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल और मैं आपको आपके विनम्र निमंत्रण पर जम्मू-कश्मीर और लद्दाख ले जाऊंगा. हमें विमान की आवश्यकता नहीं है, लेकिन कृपया वहां पर तैनात सैनिकों, मुख्यधारा के नेताओं और वहां के लोगों से मिलने की हमारी स्वतंत्रता सुनिश्चित करें.



क्या है पूरा मामला?

दरासल, राहुल गांधी ने कहा था कि जम्मू-कश्मीर में हिंसा की खबरें हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश को सच बताना चाहिए कि असल में कश्मीर में क्या हो रहा है. राहुल के इस बयान के जवाब में राज्यपाल मलिक ने कहा, 'मैंने राहुल गांधी को यहां आने के लिए न्योता दिया है. मैंने उनसे कहा कि मैं आपके लिए विमान भेजूंगा ताकि आप स्थिति का जायजा लीजिए और तब बोलिए. आप एक जिम्मेदार व्यक्ति हैं और आपको ऐसे बात नहीं करनी चाहिए.' न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक राज्यपाल कश्मीर में हिंसा संबंधी कुछ नेताओं के बयान के बारे में पूछे गए सवालों का जवाब दे रहे थे.

राज्यपाल मलिक ने कहा कि इस मुद्दे को मुठ्ठी भर लोग हवा दे रहे हैं लेकिन वह इसमें सफल नहीं होंगे. उन्होंने कहा, 'विदेशी मीडिया ने कुछ (गलत रिपोर्टिंग करने का) प्रयास किया और हमने उन्हें चेतावनी दी है. सभी अस्पताल खुले हुए हैं और किसी एक व्यक्ति को भी गोली लगी हो तो आप साबित कर दीजिए. जब कुछ युवक हिंसा कर रहे थे तो केवल चार लोगों को पैलेट से पैर में गोली मारी गई और इसमें कोई भी गंभीर रूप से घायल नहीं हुआ है.'

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Share it
Top