राष्ट्रीय

राहुल गांधी ने पाकिस्तान के प्रोपगेंडा का दिया जवाब, कहा- 'जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग'

Special Coverage News
28 Aug 2019 4:49 AM GMT
राहुल गांधी ने पाकिस्तान के प्रोपगेंडा का दिया जवाब, कहा- जम्मू-कश्मीर भारत का अभिन्न अंग
x
File photo of Rahul Gandhi
पाकिस्तान की चिट्ठी में राहुल गांधी का जिक्र आने के बाद अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से सफाई आई है।

नई दिल्ली : जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद पाकिस्तान बौखलाहट में है। इस तरह की खबरें आ रही हैं कि पाकिस्तान की तरफ से यूएन को एक खत लिखा गया है जिसमें राहुल गांधी के बयानों का जिक्र किया गया है।

पाकिस्तान की चिट्ठी में राहुल गांधी का जिक्र आने के बाद अब कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की तरफ से सफाई आई है। राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा है कि कश्मीर पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है। इसमें पाकिस्तान या किसी विदेशी मुल्क को दखल देने की जरूरत नहीं है। राहुल गांधी ने कहा है कि कश्मीर में हिंसा फैलाने के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है।

राहुल ने ट्वीट कर कहा, 'मैं कई मुद्दों पर इस सरकार से असहमति रखता हूं। लेकिन, मैं एक चीज साफ कर देना चाहता हूं कि कश्मीर भारत का आतंरिक मुद्दा है और पाकिस्तान या दुनिया के किसी देश के लिए इसमें दखल देने की कोई जगह नहीं है।' राहुल ने एक और ट्वीट कर कहा, 'जम्मू-कश्मीर में हिंसा पाकिस्तान प्रायोजित है जो पूरी दुनिया में आतंकवाद का समर्थन के रूप में कुख्यात है।'



बता दें कि जम्मू-कश्मीर के मुद्दे पर पाकिस्तान ने संयुक्त राष्ट्र को एक चिट्ठी लिखी है जिसमें राहुल गांधी के नाम का भी जिक्र करते हुए कहा गया है कि उन्होंने भी घाटी के हालात पर चिंता जताई है। पाकिस्तान ने अपनी चिट्ठी में राहुल गांधी के उस बयान का जिक्र किया है जिसमें उन्होंने कहा है कि कश्मीर में लोग मर रहे हैं।

इस ख़त में जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीडीपी चीफ महबूबा मुफ़्ती समेत नेशनल कांफ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला का नाम भी शामिल है। महबूबा के हवाले से लिखा गया है कि इन नेताओं ने आर्टिकल 370 हटाने को कश्मीर के लिए 'काला दिन' करार दिया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि इन दोनों नेताओं समेत करीब 2300 और लोगों को भी कश्मीर में नज़रबंद किया गया है।

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story