Top
Home > राष्ट्रीय > चिदंबरम की गिरफ्तारी के 98 दिन बाद तिहाड़ जेल मिलने पहुंचे राहुल-प्रियंका

चिदंबरम की गिरफ्तारी के 98 दिन बाद तिहाड़ जेल मिलने पहुंचे राहुल-प्रियंका

आईएनएक्स मीडिया केस में आरोपी चिदंबरम को 21 अगस्त को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था।

 Special Coverage News |  27 Nov 2019 6:39 AM GMT  |  दिल्ली

चिदंबरम की गिरफ्तारी के 98 दिन बाद तिहाड़ जेल मिलने पहुंचे राहुल-प्रियंका
x

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी बुधवार को प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम से मिलने तिहाड़ जेल पहुंचे। आईएनएक्स मीडिया केस में आरोपी चिदंबरम को 21 अगस्त को सीबीआई ने गिरफ्तार किया था। उन्हें 22 अक्टूबर को सीबीआई से जुड़े मामले में जमानत मिल गई थी। हालांकि, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के मनी लॉन्ड्रिंग केस में जुड़े मामले में उन्हें जमानत नहीं मिली थी। बाद में ट्रायल कोर्ट ने उन्हें 27 नवंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया। इसके चलते 98 दिनों से चिदंबरम जेल से बाहर नहीं आ पाए हैं।

इस मौके पर चिदंबरम के बेटे कार्ति ने कहा, "आज राहुल और प्रियंका गांधी मेरे पिता से मिले। यह संदेस है कि कांग्रेस पार्टी अब भी उनके साथ खड़ी है। कार्ति ने उम्मीद जताई कि उनके पिता को जल्द ही सुप्रीम कोर्ट से न्याय मिलेगा। इससे पहले सोमवार को शशि थरूर और मनीष तिवारी चिदंबरम से मिलने पहुंचे थे।

चिदंबरम के खिलाफ ईडी और सीबीआई के 2 केस

चिदंबरम पर आईएनएक्स मीडिया घोटाले में मुख्य भूमिका निभाने का आरोप है। ईडी और सीबीआई अलग-अलग मामलों में उनके खिलाफ जांच कर रही है। सुप्रीम कोर्ट ने 22 अक्टूबर को उन्हें भ्रष्टाचार मामले में जमानत दे दी थी। मगर ईडी केस में जमानत मिलने के बाद ही वे जेल से बाहर आ सकेंगे।

कोर्ट ने हाल ही में चिदंबरम की न्यायिक हिरासत 27 नवंबर तक बढ़ा दी थी। इस पर चिदंबरम के वकील ने कोर्ट से कहा था कि उन पर देश छोड़कर जाने, गवाहों को प्रभावित करने और साक्ष्यों से छेड़छाड़ करने जैसे कोई आरोप नहीं हैं। ऐसे में उन्हें नियमित जमानत दी जानी चाहिए। ईडी ने चिदंबरम की जमानत याचिका का विरोध किया था। एजेंसी ने कोर्ट से कहा था कि चिदंबरम को अगर जमानत मिलती है, वे साक्ष्यों को प्रभावित कर सकते हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it