Home > सपा ने संसद में उठाया नोएडा 'फर्जी एनकाउंटर' मामला, हंगामे से स्थगित हुई राज्यसभा

सपा ने संसद में उठाया नोएडा 'फर्जी एनकाउंटर' मामला, हंगामे से स्थगित हुई राज्यसभा

नोएडा में जिम ट्रेनर जितेंद्र यादव के कथित 'फर्जी एनकाउंटर' के मामले की गूंज सोमवार को राज्यसभा में भी सुनाई दी

 Arun Mishra |  2018-02-05 06:20:03.0  |  दिल्ली

सपा ने संसद में उठाया नोएडा फर्जी एनकाउंटर मामला, हंगामे से स्थगित हुई राज्यसभा

नई दिल्ली : नोएडा में जिम ट्रेनर जितेंद्र यादव के कथित 'फर्जी एनकाउंटर' के मामले की गूंज सोमवार को राज्यसभा में भी सुनाई दी। समाजवादी पार्टी के सांसदों ने इस मामले पर स्थगन प्रस्ताव लाते हुए तत्काल चर्चा कराने की मांग की।


स पर राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू ने कहा कि नोटिस मिल चुका है और इस पर नियम के तहत चर्चा की जाएगी। इससे बिफरे समाजवादी पार्टी के सांसदों ने सदन में जमकर नारेबाजी की, जिसके चलते सदन को 2 बजे तक के लिए स्थगित करना पड़ा। बीजेपी के दिवंगत सांसद हुकुम सिंह को श्रद्धांजलि देने के बाद लोकसभा का कामकाज भी दिन भर के लिए स्थगित कर दिया गया।

बता दें कि शनिवार रात को नोएडा के सेक्टर-122 में जितेंद्र यादव को दरोगा विजय दर्शन ने गोली मार दी थी। इस मामले में जितेंद्र के परिजनों ने सनसनीखेज आरोप लगाते हुए कहा था कि प्रमोशन पाने के लिए दरोगा ने यह एनकाउंटर करने की कोशिश की थी। रविवार पूरे दिन इस मामले पर गहमागहमी रही और फोर्टिस अस्पताल में भी जितेंद्र के परिजनों समेत आसपास के गांवों के तमाम लोग विरोध में जुट गए थे।

इस पूरे मामले में नोएडा के एसएसपी लव कुमार ने इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस सफाई दी और बताया, ' 4 पुलिसवालों को इस मामले में तुरंत सस्पेंड किया जा चुका हैं, हमने सब इंस्पेक्टर की उस सर्विस रिवॉल्वर को भी जब्त कर लिया है जिससे गोली चली थी, आरोपी एसआई को जेल भेज दिया गया है।'

Tags:    
Share it
Top