Breaking News
Home > राष्ट्रीय > Republic Day Parade Live: राजपथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने फहराया तिरंगा, दी गई 21 तोपों की सलामी

Republic Day Parade Live: राजपथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने फहराया तिरंगा, दी गई 21 तोपों की सलामी

भारत ने अपने गणतंत्र के 70 साल पूरे कर लिए हैं. आज 71वां गणतंत्र दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है.

 Arun Mishra |  26 Jan 2020 4:36 AM GMT  |  दिल्ली

Republic Day Parade Live: राजपथ पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने फहराया तिरंगा, दी गई 21 तोपों की सलामी

नई दिल्ली : पूरे देश में आज 71वां गणतंत्र दिवस मनाया जा रहा है. इस अवसर पर दिल्ली में राजपथ पर विशेष समारोह का आयोजन किया गया है. इस सामारोह में देश की बढ़ती हुई सैन्य शक्ति, बहुमूल्य सांस्कृतिक विरासत और सामाजिक-आर्थिक प्रगति का भव्य प्रदर्शन किया जा रहा है. राजपथ पर लंबी-लंबी झाकियां, परेड और आकाश में करतब दिखाते वायुसेना के विमान रोमांच से भर देते हैं. इस साल गणतंत्र दिवस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो हैं.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने पूरे दस्ते के साथ राजपथ पर पहुंच चुके हैं. यहां पर पीएम नरेंद्र मोदी ने उनकी आगवानी की. इस दौरान गणतंत्र दिवस समारोह के मुख्य अतिथि ब्राजील के राष्ट्रपति जेयर मेसियस बोलसोनारो मौजूद थे.

दिल्ली: भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद राजपथ पर 71 वें गणतंत्र दिवस पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया. पूर्व पीएम डॉ मनमोहन सिंह, उनकी पत्नी गुरशरण कौर, भारत के मुख्य न्यायाधीश एसए बोबडे, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला और अन्य लोग राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोह में शामिल हुए।



प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नेशनल वॉर मेमोरियल पर शहीदों को श्रद्धांजलि दी.गणतंत्र दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने वॉर मेमोरियल पर पहली बार शहीदों को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान पीएम मोदी के अलावा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, सीडीएस जनरल बिपिन रावत, आर्मी चीफ एमएम नरवणे, नेवी चीफ एडमिरल करमबीर सिंह और एयरफोर्स चीफ आरकेएस भदौरिया मौजूद रहे.


राजपथ पर गणतंत्र दिवस का परेड़ देखने के लिए हजारों की संख्या में लोग पहुंचे हैं. यहां लोग कतारों में बैठ गए हैं और परेड शुरू होने का इंतजार कर रहे हैं. आज राजपथ पर हिन्दुस्तान की सांस्कृतिक और सामरिक विरासत की विशाल प्रस्तुति की जाएगी.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Arun Mishra

Arun Mishra

Arun Mishra


Next Story

नवीनतम

Share it
Top