Home > राष्ट्रीय > सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के 10 बागी कांग्रेस-जेडीएस विधायकों को दिया निर्देश, कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष से मिलिए

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के 10 बागी कांग्रेस-जेडीएस विधायकों को दिया निर्देश, कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष से मिलिए

कर्नाटक के विधायकों की याचिका की सुप्रीमकोर्ट में सुनवाई जारी

 Special Coverage News |  11 July 2019 5:51 AM GMT  |  दिल्ली

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के 10 बागी कांग्रेस-जेडीएस विधायकों को दिया निर्देश, कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष से मिलिए

कर्नाटक का सियासी ड्रामा अभी खत्म भी नहीं हुआ कि गोवा में भी सियासी नाटकबाजी शुरू हो गई है. कर्नाटक में संकट में घिरी कांग्रेस को गोवा में भी बड़ा झटका लगा है. बुधवार को यहां कांग्रेस के 10 विधायक अचानक बीजेपी में शामिल हो गए. गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने कांग्रेस के सभी 10 बागी विधायकों से मुलाकात कर उन्हें बीजेपी में शामिल कराया. दूसरी तरफ कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस के बागी विधायकों के इस्तीफों पर कार्यवाही को लेकर सुनवाई करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों को शाम 6 बजे तक स्पीकर के सामने पेश होने के लिए कहा.

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के 10 बागी कांग्रेस-जेडीएस विधायकों की याचिका की सुनवाई की. सुप्रीमकोर्ट ने विधायकों से आज कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष से मिलने के लिए कहा है. उसके बाद इस केस की सुनवाई की जायेगी. इसके लिए उन्होंने राज्यपाल को भी निर्देश दिए है.

सुप्रीम कोर्ट ने कर्नाटक के 10 बागी कांग्रेस-जेडीएस विधायकों से कहा कि "आज शाम 6 बजे कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष से मिलें और अगर वे चाहें तो अपना इस्तीफा सौंप दें." सुप्रीमकोर्ट ने कहा, इस दौरान "विधायकों को सुरक्षा प्रदान की जाएगी." इसकी जिम्मेदारी प्रदेश के पुलिस महानिदेशक को दी गई है.

सुप्रीम कोर्ट का कहना है कि कर्नाटक विधानसभा अध्यक्ष को शाम को ही फैसला लेना है. कोर्ट ने कर्नाटक के डीजीपी को सभी बागी विधायकों को संरक्षण देने का भी आदेश दिया और सुनवाई कल के लिए स्थगित कर दी. अब इस मामले की सुनवाई कल होगी.


Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top