Home > बीजेपी को बड़ा झटका, सुप्रीमकोर्ट ने किया दखल से इंकार

बीजेपी को बड़ा झटका, सुप्रीमकोर्ट ने किया दखल से इंकार

सुप्रीमकोर्ट ने कहा कि बीजेपी राज्य चुनाव आयोग के पास जाकर अपना पक्ष रख सकती है. इसके लिए वो स्वतंत्र है और सम्पर्क करे.

 शिव कुमार मिश्र |  2018-04-09 05:47:30.0  |  दिल्ली

बीजेपी को बड़ा झटका, सुप्रीमकोर्ट ने किया दखल से इंकारAmit Shah (File Photo)

पश्चिम बंगाल में पंचायत चुनाव हो रहे है. जिसको लेकर भारतीय जनता पार्टी ने सुप्रीमकोर्ट में एक याचिका दाखिल की थी. इस याचिका पर पश्चिम बंगाल में होने वाले पंचायत चुनाव से पहले भारतीय जनता पार्टी को बड़ा झटका लगा है.


सुप्रीम कोर्ट ने चुनाव मामले में दखल देने से इनकार कर दिया है. साथ ही कहा है कि भाजपा राज्‍य चुनाव आयोग के पास जाने के लिए स्‍वतंत्र है. भाजपा वहां संपर्क कर सकती है. पश्चिम बंगाल में 1, 3 और 5 मई को पंचायत चुनाव हाेने हैं. इसमें नामांकन जमा करने की आखिरी तारीख 9 अप्रैल है.


आपको बता दें कि भाजपा ने आरोप लगाया था कि भाजपा के उम्‍मीदवारों को पंचायत चुनाव में नामांकन पत्र दाखिल करने की इजाजत नहीं दी जा रही. ऐसे में पार्टी ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका डालकर मांग की कि नामांकन दाखिल करने की तारीख बढ़ा दी जाए.


इस संबंध में सुप्रीम कोर्ट ने हाथ खींच लिए हैं और चुनाव आयोग से संपर्क करने की सलाह दी है. गौरतलब है कि पंचायत चुनावों से पहले पश्चिम बंगाल में काफी हिंसा हुई है.



Tags:    
Share it
Top