Home > अमेरिका में सिख लड़के की पिटाई के मामले में सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट

अमेरिका में सिख लड़के की पिटाई के मामले में सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट

सिख लड़के के पिता का दावा है कि उसके बेटे को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वह भारतवंशी है.

 Ekta singh |  2017-11-04 10:54:22.0  |  नई दिल्ली

अमेरिका में सिख लड़के की पिटाई के मामले में सुषमा स्वराज ने मांगी रिपोर्ट

नई दिल्ली: वाशिंगटन में एक सिख लड़के पर हुए हमले की खबर सामने आने के बाद विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने अमेरिका स्थित भारतीय दूतावास से इस मामले में रिपोर्ट मांगी है. सुषमा ने ट्वीट कर कहा, 'मैंने अमेरिका में एक सिख बच्चे को पीटे जाने की खबर देखी. मैंने अमेरिका में भारतीय दूतावास से इस घटना की रिपोर्ट भेजने को कहा है.'

खबरों के अनुसार वाशिंगटन में 14 साल के एक सिख लड़के को उसके सहपाठी ने घूंसे मारे और उसे जमीन पर पटक दिया. सिख लड़के के पिता का दावा है कि उसके बेटे को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वह भारतवंशी है.

'द न्यू ट्रिब्यून' की खबर के अनुसार लड़के ने सिखों की पारंपरिक पगड़ी बांधी हुई थी. शहर के केंट्रीज हाई स्कूल के बाहर उसकी पिटाई की गई. लड़के पर उसके सहपाठी ने हमला किया जिसे किसी ने रिकॉर्ड कर लिया और स्नैपचैट पर डाल दिया. पीड़ित को कई बार घूंसा मारा गया.

स्नैपचेट पर जारी इस मामले की क्लिप में देखा जा सकता है कि एक किशोर पीड़ित का पीछा करता है और फिर उसे मुक्का जड़ता है, जिससे वह जमीन पर गिर पड़ता है. पीड़ित पर कई बार मुक्के चलाए गए. इस दौरान पीड़ित अपने सिर को बचाने की कोशिश करता रहा और रेंगता रहा.

पीड़ित के पिता का कहना है कि वह जब भी इस वीडियो का देखता है, तो वह दर्द से कराह उठता है. परिवार ने कहा कि इस घटना ने शहर में नस्ली भेदभाव को उजागर किया है.

हालांकि, स्कूल डिस्ट्रिक्ट ने कहा कि इस घटना की वजह नफरत नहीं है. पीड़ित लड़के के पिता ने स्कूल प्रबंधन की बातों को नकारते हुए कहा कि उनका बेटा हमलावर का नाम तक नहीं जानता. पीड़ित के पिता ने कहा, 'मेरे बेटे ने कभी इससे (हमलावर) से बात तक नहीं की. वह इसका नाम तक नहीं जानता.' पीड़ित लड़के के पिता ने इस घटना का कारण नफरत बताते हुए दावा किया है कि उसके बेटे को इसलिए निशाना बनाया गया क्योंकि वह भारतीय मूल का है.

Tags:    
Share it
Top