राष्ट्रीय

सुषमा स्वराज ने आज़म को बता दिया ऐसा आदमी सुनकर उड़ जायेंगे खान साहब के होश!

Special Coverage News
26 July 2019 12:04 PM GMT
सुषमा स्वराज ने आज़म को बता दिया ऐसा आदमी सुनकर उड़ जायेंगे खान साहब के होश!
x
Sushma Swaraj. (PTI Photo)

पूर्व विदेश मंत्री और बीजेपी की वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज ने रामपुर लोकसभा क्षेत्र के सांसद आजम खान को मानसिक विकृति से ग्रस्त बताया है. उन्होंने कहा है कि आज़म खान को कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

सुषमा स्वराज ने कहा है कि आज़म खान द्वारा बार बार दिए गए ऐसे बयान यह साबित करते हैं की वह मानसिक विकृति से ग्रस्त हैं. कल संसद में महिला सभापति को सम्भोधित करते हुए दिया गया उनका ब्यान बदसलूकी की सारी हदें पार कर गया. संसदीय मर्यादा का तकाज़ा है की आज़म खान को कड़ी से कड़ी सजा दी जाये.


आज़म के बयान पर लोकसभा में मंत्री स्मृति ईरानी ने कहा कि जिस तरह सपा सांसद ने महिला होने के नाते पीठासीन सभापति वरिष्ठ सांसद रमापति से जो बदतमीजी की है वो वाकई मांफी योग्य नहीं है. में माननीय सभापति से अनुरोध करती हूँ कि सदन के अंदर 'एक औरत की आँखों में झांकना'जैसे शब्द ठीक है. इससे ज्यादा महिला का अपमान और क्या हो सकता है. में इस घटना का तीव्र विरोध करती हूँ , और जब तक आज़म खान सदन में सरेआम मांफी नहीं मांगेगे तब तक सदन में उनको घुसने नहीं दिया जाएगा. अगर सदन में वो बिना अनुमति घुसते है तो उनकी सस्पेंड किया जाना चहिये.

उन्होंने कहा कि यह ऐसा सदन नहीं कि जहां पुरुष किसी महिला की आंखों में झांकने के लिए आते हैं. यह पूरा देश ने देखा है कि कैसे यह सदन शर्मसार हुआ. हम चुपचाप बैठकर मूकदर्शक नहीं बन सकते है.

इसके बाद कई महिला सांसदों ने भी इसका विरोध किया. कांग्रेस के नेता लोकसभा अधीर रंजन चौधरी ने सदन में कहा कि आज़म खान ने जोकहा है वो वाकई शर्मनाक है लेकिन जब संसद में कांग्रेस की वरिष्ठ सासंद और अध्यक्ष सोनिया गाँधी को इटली की कठपुतली कहा गया उस समय इस सदन के लोगों ने क्या किया. महिला केवल बीजेपी की है या देश की महिला है जिसकी रक्षा होना जरूरी है.

Tags
Special Coverage News

Special Coverage News

    Next Story