राष्ट्रीय

वो तीन बड़े सेक्स स्कैंडल जो बने साल 2019 की सुर्खियां, हुए वायरल वीडियो

Shiv Kumar Mishra
26 Dec 2019 10:37 AM GMT
वो तीन बड़े सेक्स स्कैंडल जो बने साल 2019 की सुर्खियां, हुए वायरल वीडियो
x

ऐसा कोई साल नहीं बीता जब सेक्स स्कैंडल के मामले सुर्खियां ना बनते हों. इसी तरह साल 2019 में भी कई ऐसे मामले सामने आए जिन्होंने पुलिस और सरकार को हिला कर रख दिया. ऐसे मामले जिनमें सरकारी तंत्र और जिस्मफरोशी करने वालों की सांठ-गांठ का खुलासा भी हुआ और कई सफेदपोश भी इन मामलों में दागदार निकले. हम आपको बताने जा रहे हैं इस साल के तीन वो बड़े सेक्स स्कैंडल केस, जो पूरे देश में चर्चा का विषय बन गए.

सुरा, सुंदरी और सियासत का खेल

सियासत में सुरा और सुंदरी का हमेशा बोलबाला रहा है. सुरा हो या सुंदरी देखते ही अक्सर नेताओं और रसूखदारों का मन मचल जाता है. बस इसी का इंतज़ार करती थीं वो शिकारी सुंदरियां. फिर उन्हें शराब के नशे में मदहोश कर उनसे कुरबत बढ़ाता था. फिर उसी अंदाज़ में उन्हें ब्लैकमेल करने के लिए फिल्में बनाई जाती थीं. यही तरीका अपनाया गया देश के सबसे बड़े सेक्स स्कैंडल के दौरान.

इस साल मध्य प्रदेश में इस सेक्स स्कैंडल और हनी ट्रैप का खुलासा हुआ तो सियासी गलियारों में हड़कंप मच गया. इस पूरे कांड के पीछे बीजेपी की एक महिला नेता का नाम भी शामिल था. इस कांड से जुड़े कुछ कुछ वीडियो देख जांच अधिकारी भी दंग थे. एसआईटी की टीम ने जांच शुरू की तो मामला ऊन के गोले की तरह खुलता गया. कई बड़े नेता और अफसर इसकी जद में आ गए. भोपाल से दिल्ली तक बवाल हो गया. खुलासा हुआ कि इस सिंडीकेट में करीब 40 कॉल गर्ल्स थीं. जिनमें बॉलीवुड की कुछ बी ग्रेड हीरोइनों के नाम भी शामिल थे. जो ना सिर्फ नेताओं और अफसरों के करीब गईं बल्कि बेहद शातिराना तरीके से उनकी वीडियो भी बना लेती थीं. इस गैंग की दूसरी टीम उन्हीं वीडियो और तस्वीरों को अपने शिकार से पैसे ऐंठने और उनसे सरकारी काम निकलवाने के लिए इस्तेमाल करती थीं.

इंदौर के एक इंजीनियर हरभजन सिंह ने ब्लैकमेलिंग की एफआईआर दर्ज कराई थी. उसी के बाद से ये मामला खुलना शुरू हुआ. उसे फंसाने के लिए भी होटल में कमरा लिया गया था. उस कमरे में हरभजन सिंह के आने से पहले एक हसीना ने बिना सिम के आई-फोन को टेबल पर रख दिया था. ताकि ऐसा लगे जैसे उसे चार्जिंग पर लगाया गया है. और चुपके से उसका वीडियो मोड ऑन कर दिया गया था. फिर वो सबकुछ रिकॉर्ड हुआ जो वो करना चाहती थीं.

बीजेपी नेताओं के अश्लील वीडियो ने मचाया बवाल

वर्ष 2019 में हिमाचल प्रदेश की सियायत में एक अश्लील वीडियो ने खूब हंगामा बरपाया. वीडियो था हिमाचल भाजपा महिला मोर्चा की एक नेता का. इस वीडियो में महिला के साथ बीजेपी का एक पुरूष नेता भी था. जो भाजपा युवा मोर्चा का पदाधिकारी था. ये मामला हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले से जुड़ा था. जब दोनों का वीडियो वायरल हुआ तो पार्टी ने दोनों को बाहर का रास्ता दिखा दिया. 12 मिनट का वो वीडियो किसी सरकारी गेस्ट हाउस के बाथरूम का था. वीडियो को देखकर ऐसा लगा रहा था कि इसे दोनों की रजामंदी से बनाया गया था, लेकिन यह वीडियो वायरल कहां से हुआ, यह पता नहीं चला. वीडियो वायरल होने के बाद मामला पुलिस के संज्ञान में आया था. मामला क्योंकि सत्तापक्ष के नेताओं से जुड़ा था, लिहाजा पुलिस ने पहले किसी के खिलाफ कोई मामला दर्ज नहीं किया था. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक, उन दोनों के खिलाफ कोई शिकायत नहीं मिली थी. वीडियो के वायरल के बाद पूरे देश में ये मामला चर्चा का विषय बन गया था.

वो तीन बड़े सेक्स स्कैंडल, जो बने इस साल की सुर्खियांइसी साल बिहार के भोजपुर जिले में जिस्म फरोशी के दलदल में फंसी एक नाबालिग ने पुलिस के सामने अपनी आपबीती सुना कर एक बड़े सेक्स रैकेट का खुलासा किया. उसने पुलिस और कोर्ट के समक्ष बताया कि उसे संचालिका के कहने पर आरा, पटना और लखनऊ के कई सफेदपोश नेताओं और रसूखदारों के पास जिस्मफरोशी के लिए भेजा जाता था. पीड़िता ने कोर्ट में धारा 164 के तहत कलम बंद बयान देते हुए में खुलासा किया कि सेक्स स्कैंडल की संचालिका अनिता देवी उसे एक विधायक, इंजीनियर और ठेकेदार के पास ले गई थी. हालांकि यह साफ नहीं है कि वह विधायक कौन है और वो किस पार्टी का है. भोजपुर पुलिस ने पीड़िता के भाई की तहरीर पर मुकदमा दर्ज करके सेक्स रैकेट की संचालिका अनीता देवी समेत 2 लोगों को गिरफ्तार कर लिया था.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story