Home > राष्ट्रीय > देश दुनिया की आज की दस बड़ी खबरें

देश दुनिया की आज की दस बड़ी खबरें

देश दुनिया की बड़ी खबरें जानने के लिए दस बड़ी खबरें

 Special Coverage News |  4 April 2019 1:49 AM GMT  |  दिल्ली

देश दुनिया की आज की दस बड़ी खबरें

देश दुनिया और खेल जगत की सबसे बड़ी दस खबरें

जाति से तय नहीं होते वोट, महागठबंधन के गणित को हमारा काम हराएगा

# बिहार में जातिगत राजनीति हमेशा हावी रही है. वहां की राजनीति की नींव ही जातिगत पर रखी गई थी.

# इसी के तहत इस बार विपक्षी महागठबंधन ने सोशल इंजीनियरिंग ड्राइंग बोर्ड का गठ‍न किया है. आरजेडी के नेतृत्‍व वाला महागठबंधन ईबीसी/ओबीसी और मुस्लिम वोटों पर केंद्रित है.

पूरी खबर जानने के लिए करें किल्क


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी में एक चुनावी रैली के दौरान राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर जमकर निशाना साधा.

# पाकिस्तान के बालाकोट में की गई एयरफोर्स की एयर स्ट्राइक पर सबूत मांगने के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा, 'बालाकोट में बदला लेकर जब हमारे जवान वापस आए तो रोना किसी को था और रो कोई और रहा था. दर्द इस्लामाबाद और रावलपिंडी में होना चाहिए था लेकिन दर्द यहां कोलकाता में बैठी दीदी को हो रहा था. इन्होंने कहा कि मोदी ने ये क्यों किया? मोदी सबूत दे.'

# पीएम मोदी ने कहा कि 'जो लोग टीएमसी के पेरोल पर यहां गुंडागर्दी कर रहे हैं, उन्हें मैं चेतावनी देना चाहता हूं कि वो ये सब छोड़ दें, वरना भाजपा की सरकार आते ही उन्हें ठीक कर दिया जायेगा.'

पूरी खबर जानने के लिए किल्क करें


'मोदी जी की सेना' बयान पर घिरे योगी आदित्यनाथ, EC ने 5 अप्रैल तक मांगा जवाब

# चुनाव आयोग ने उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के 'मोदी जी की सेना' वाले बयान पर बुधवार को नोटिस जारी किया है.

# आयोग ने योगी आदित्‍यनाथ से 5 अप्रैल शाम 5:00 बजे तक जवाब देने के लिए कहा है.

# हालांकि योगी आदित्‍यनाथ ये नोटिस चुनाव आचार संहिता के तहत नहीं दिया गया है. गाज़ियाबाद में चुनाव प्रचार के दौरान भारतीय सेना को 'मोदीजी की सेना' कहने के बाद योगी आदित्‍यनाथ लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर चल रहे थे.

पूरी खबर पढने के लिए किल्क करें


यौन शोषण मामले में राहुल गांधी ने नहीं की कार्रवाई, नाराज महिला वायनाड से लड़ेंगी चुनाव

# करोड़ों के सोलर घोटाले की मुख्‍य आरोपी सरिता एस नायर केरल के वायनाड लोकसभा सीट से कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी.

# वह निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतर रही हैं.

# सरिता इससे पहले भी सुर्खियों में रही हैं. वह केरल के कई वरिष्‍ठ कांग्रेसी नेताओं पर यौन उत्‍पीड़न और बलात्‍कार का आरोप लगा चुकी हैं.

पूरी खबर पढने के लिए किल्क करें


इस प्रत्याशी ने वर्ल्ड बैंक ले लिया है 4 लाख करोड़ का कर्ज

# तमिलनाडु के पेरम्बूर में विधानसभा उपचुनाव के नामांकन के दौरान एक प्रत्याशी का हलफनामा सुर्खियों का विषय बन गया है.

# निर्दलीय प्रत्याशी जे मोहनराज ने अपने चुनावी हलफनामे में बताया है कि उन्होंने वर्ल्ड बैंक से 4 लाख करोड़ रुपये का लोन ले रखा है.

# प्रत्याशी ने जो हलफनामा दिया है, उसमें बताया गया है कि उनके पास 1,76,00,00,000 (एक लाख छिहत्तर हजार करोड़ ) रुपये कैश है, जबकि उनकी पत्नी के पास बीस हजार रुपये कैश है.

पूरी खबर पढने के लिए किल्क करें

जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी संगठन के आतंकवादी निसार अहमद तांत्रे को संयुक्त अरब अमीरात से गिरफ्तार कर भारत लाया जा रहा है.

# मंगलवार, 2 अप्रैल की रात इसकी गिरफ्तारी हुई. निसार 30-31 दिसंबर (रात 2 बजे) 2017 की रात पुलवामा के लैथापोरा में CRPF कैंप पर हुए हमले में शामिल था. हमले में 5 जवान शहीद हुए थे.

# 14 फरवरी को पुलवामा हमले में शहीद हुए 40 सीआरपीएफ जवानों पर हमले के लिए जिस इलेक्ट्रिशियन ने गाड़ी का इंतजाम किया, उसे भी नूर मोहम्मद ने ही भर्ती किया था.

पूरी खबरें पढ़ें

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद आपको कितनी मिलेगी पेंशन, यहां करें चेक

# निजी क्षेत्र के कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है. सुप्रीम कोर्ट ने प्राइवेट सेक्टर कर्मचारियों के पेंशन में भारी बढ़ोतरी का रास्ता साफ कर दिया.

# सुप्रीम कोर्ट ने केरल हाईकोर्ट के उस फैसले को जारी रखा है, जिसमें EPFO से कहा गया था कि वह सभी कर्मचारियों को उनकी पूरी सैलरी के हिसाब से पेंशन दे. इससे पेंशन में कई 100 फीसदी तक बढ़त होगी.

# सुप्रीम कोर्ट के आदेश से पीएफ फंड में कमी आएगी. पीएफ का बड़ा हिस्सा ज्यादा ईपीएस वाले फंड में जाएगा. सितंबर 2014 से काम कर रहे लोगों को भी इससे फायदा होगा.

पूरी खबर पढने के लिए किल्क करें

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, रोलआउट हुआ यह कमाल का फीचर

# अब आपकी मर्जी के बिना कोई भी आपको किसी वॉट्सऐप ग्रुप में नहीं ऐड कर पाएगा.

# इसको लेकर वॉट्सऐप ने बुधवार को नई प्राइवेसी सेटिंग जारी की है.

# वॉट्सऐप के इस फीचर से यूजर्स को उनकी मर्जी के बिना ग्रुप में जोड़ दिए जाने वाली परेशानी से राहत राहत मिल जाएगी.

पूरी खबर पढने के लिए किल्क करें

IPL 2019: रोहित के किले में धराशायी हुए धोनी के धुरंधर, रुका चेन्‍नई का विजयी रथ

# मुंबई इंडियंस ने आईपीएल 2019 में चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स का विजयी रथ रोक दिया है. हार्दिक पंड्या के ऑलराउंड खेल(नाबाद 25 रन और 3 विकेट) के सहारे मुंबई ने चेन्‍नई को 37 रन से हराया.

# मुंबई के 170 रन का पीछा करते हुए चेन्‍नई की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 133 रन ही बना सकी.

# यह मुंबई की आईपीएल में 100वीं जीत है. वहीं इस सीजन में उसे दूसरी कामयाबी मिली जबकि चेन्‍नई को इस सीजन में पहली शिकस्‍त झेलनी पड़ी है.

पूरी खबर पढने के लिए किल्क करें

आलिया-रणबीर के रिश्ते पर बोलीं मां सोनी राजदान, वो अपने फैसले खुद ले सकती हैं

# सेंसर बोर्ड के प्रोसीजर में क़रीब नौ महीने से अटकी रही नेशनल अवार्ड विनर डायरेक्टर अश्विन कुमार की फ़िल्म 'नो फादर्स इन कश्मीर' आख़िरकार 5 अप्रैल को रिलीज हो गई.

# फ़िल्म में आलिया भट्ट (Alia Bhatt) की मां सोनी राजदान (Soni Razdan) भी नज़र आएंगी.

# फिल्म के बारे में बात करते हुए सोनी राजदान ने कहा कि हमें कश्मीर पर ध्यान देने की जरूरत है. ये फिल्म दर्शकों को कश्मीर के बारे में और भी बहुत कुछ जानने में मददगार साबित होगी.

पूरी खबर पढने के लिए किल्क करें

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top