राष्ट्रीय

मायावती का एलान, बसपा मध्‍यप्रदेश-राजस्‍थान में कांग्रेस का करेगी समर्थन

Special Coverage News
12 Dec 2018 5:42 AM GMT
मायावती का एलान, बसपा मध्‍यप्रदेश-राजस्‍थान में कांग्रेस का करेगी समर्थन
x
मायावती का कहना है कि वह भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए कांग्रेस का समर्थन करने जा रही हैं।
नई दिल्ली : बसपा प्रमुख मायावती ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान बयान दिया है कि वह मध्यप्रदेश और राजस्थान में कांग्रेस का समर्थन करेगी। मायावती का कहना है कि वह भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए कांग्रेस का समर्थन करने जा रही हैं। साथ ही उन्‍होंने कहा कि भाजपा को अपनी गलत नीतियों के कारण हार का सामना करना पड़ा है।

मायावती ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस कर बताया कि कांग्रेस ने ना चाहते हुए भी कांग्रेस को जिताया है। भाजपा को अपनी गलत नीतियों के कारण इन विधानसभा चुनावों में हार का सामना करना पड़ा है। कांग्रेस इस जीत को अगामी लोकसभा चुनाव में भी भुनाने की पूरी कोशिश करेगी। चुनाव के दौरान मध्‍यप्रदेश, राजस्‍थान और छत्‍तीसगढ़ में जनता गुस्‍से में थी। इसका खामियाजा भाजपा को भुगतना पड़ा है।



उन्‍होंने कहा कि जनता कांग्रेस के पक्ष में वोट नहीं करना चाहती थी, लेकिन न चाहते हुए भी उन्‍हें कांग्रेस को जिताना पड़ा। जनता ने दिल पर पत्‍थर रखकर भारतीय जनता पार्टी को हराया है। बसपा ने कांग्रेस और भाजपा को विधानसभा चुनाव में कड़ी टक्‍कर दी। लेकिन हम ज्‍यादा सीट जीतने में कामयाब नहीं हुए। पूरी स्थिति को देखते हुए हमने मध्‍यप्रदेश में कांग्रेस को समर्थन देने का फैसला लिया है। अगर जरूरत पड़ती है, तो राजस्‍थान में भी हम कांग्रेस को समर्थन देने के लिए तैयार हैं।

Next Story