राष्ट्रीय

एयर चीफ को जब अभिनंदन ने बताया पाकिस्तान में क्या बीती उन पर 50 घंटे में, सुनकर काँप गया दिल

Special Coverage News
2 March 2019 4:11 PM GMT
एयर चीफ को जब अभिनंदन ने बताया पाकिस्तान में क्या बीती उन पर 50 घंटे में, सुनकर काँप गया दिल
x

पाकिस्तान से वतन वापसी के अगले दिन शनिवार (02 मार्च) को भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन ने वायु सेना के टॉप अधिकारियों से कहा कि पाकिस्तान में उन्हें बहुत मेंटल टॉर्चर दिया गया। हालांकि, अभिनंदन ने किसी तरह की शारीरिक प्रताड़ना देने से इनकार किया है। शुक्रवार को वाघा-अटारी बॉर्डर के जरिए स्वदेश लौटने के बाद अभिनंदन को नई दिल्ली स्थित सेना के आरआर हॉस्पिटल में रखा गया है, जहां रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने जाकर उनसे मुलाकात की।


रक्षा मंत्री से मुलाकात के बाद अभिनंदन ने एयर चीफ से अलग मुलाकात के दौरान बताया कि 50 घंटे के पाकिस्तानी कब्जे के दौरान पाक सेना के अफसरों ने उन्हें जबर्दस्त तरीके से मेंटल टॉर्चर दिया। बता दें कि अभिनंदन का अभी मेडिकल एग्जामिनेशन होना है। उसके बाद उन्हें सैन्य अधिकारियों के समक्ष डिब्रीफिंग से गुजरना होगा। इस दौरान अभिनंदन पाकिस्तान में पूछे गए हरेक सवाल और उसके दिए गए जवाब वायु सेना को बताएंगे।


बुधवार (27 फरवरी) को मिग-21 विमान से पाकिस्तानी F-16 लड़ाकू विमान को मार गिराने के बाद पैराशूट से रेस्क्यू करते हुए अभिनंदन पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में चले गए थे, जिसके बाद उन्हें पाकिस्तान ने बंदी बना लिया था। इससे पहले मंगलवार (26 फरवरी) को भारतीय वायु सेना के विमानों ने पाकिस्तान में जाकर आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयर स्ट्राइक की थी। इस स्ट्राइक में जैश के ठिकाने तबाह कर दिए गए और करीब 300 आतंकी ढेर हो गए।


एयर चीफ से बोले अभिनंदनइस घटना से बौखलाए पाकिस्तान ने अगले दिन यानी बुधवार (27 फरवकी) को लड़ाकू F-16 और अन्य विमानों से भारतीय सैन्य ठिकानों पर निशाना साधने की कोशिश की लेकिन भारतीय वायु सेना के जांबाजों ने उन्हें खदेड़ दिया। इसी दौरान विंग कमांडर अभिनंदन रेस्क्यू करते PoK चले गए।

Next Story