राष्ट्रीय

असम को भारत से अलग करने वाला शरजील कौन है?

Shiv Kumar Mishra
25 Jan 2020 3:20 PM GMT
असम को भारत से अलग करने वाला शरजील कौन है?
x

शरजील इमाम के विवादित वीडियो वायरल होने के बाद उसके बारे में कई खुलासे हुए. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, शरजील इमाम शाहीन बाग, अलीगढ़, कानपुर समेत कई शहरों में घूम चुका है और CAA की आड़ में लोगों को भड़का भी रहा है.

बता दें कि CAA को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के बीच बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने एक वीडियो शेयर किया, जिसमें शरजील इमाम असम को इंडिया से अलग करने की बात कर रहा है. जानकारी के मुताबिक, शरजील इमाम ने अलीगढ़ में ये विवादित बयान देते हुए कहा, असम को इंडिया से काट कर अलग करना हमारी जिम्मेदारी, Chicken Neck मुसलमानों का है, इतना मवाद डालो पटरी पे की इंडिया की फौज असम जा ना सके, सारे गैर-मुसलमानों को मुसलमानों के शर्त पर ही आना होगा.'

इसके अलावा शरजील इमाम का एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में शरजील इमाम, आम आदमी पार्टी के विधायक अमानतुल्लाह खाल के साथ नजर आ रहा है. (ये वीडियो... जमिया हिंसा के पहले का है...जब सड़क जाम की शुरुआत हुई थी)

सूत्रों के अनुसार, दिल्ली पुलिस के सीनियर अफसरों के मुताबिक, शरजील इमाम पटना का रहने वाला है और JNU से PHD स्कॉलर है. पुलिस के मुताबिक, जामिया हिंसा के पहले शरजील इमाम काफी एक्टिव था, हिंसा के बाद शाहीन बाग धरने के मुख्य आयोजनकर्ताओं में से एक था, बाद में धरना कुछ लोकल नेताओं ने हाईजैक कर लिया. पुलिस के अनुसार, शरजील कुछ दिन से शाहीन बाग में नजर नहीं आ रहा है.

दिल्ली पुलिस को मिली 2 शिकायत

शरजील इमाम के विवादित वीडियो सामने आने के बाद बीजेपी नेता विवेक गर्ग ने दिल्ली पुलिस कमिश्नर से शिकायत दर्ज कराई है. आरटीआई एक्टिविस्ट विवेक गर्ग ने कहा है कि शरजील इमाम जो जेएनयू का छात्र है और शाहीन बाग प्रदर्शन का मुख्य आयोजनकर्ता है, इस शख्स ने भारत के खिलाफ बयान दिया है और असम को भारत से तोड़ने की बात कही है. विवेक गर्ग ने कहा है कि इस शख्स को गिरफ्तार किया जाए और इसके खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून के तहत FIR दर्ज किया जाए.

वहीं, शाहीन बाग धरने में भड़काऊ व देश विरोधी बयान देने वाले जेएनयू छात्र शरजील इमाम के खिलाफ हिंदू सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष विष्णु गुप्ता ने अमर कॉलोनी थाने में शिकायत दी. शिकायत में शरजील इमाम पर देशद्रोह व एनएसए के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई करने की मांग की गई है.

Tags
Shiv Kumar Mishra

Shiv Kumar Mishra

Next Story