Home > आप पकौड़े बेचते रहेंगे और इस देश को को विश्व में नामर्द कहा जाएगा - शिवसेना

आप पकौड़े बेचते रहेंगे और इस देश को को विश्व में नामर्द कहा जाएगा - शिवसेना

कश्मीर में हर दिन जवान शहीद हो रहे हैं और हम पकौड़ा भजिया की बात कर रहे हैं

 शिव कुमार मिश्र |  2018-02-08 10:20:38.0  |  दिल्ली

आप पकौड़े बेचते रहेंगे और इस देश को को विश्व में नामर्द कहा जाएगा - शिवसेना

शिवसेना ने कश्मीर में आतंकी हमलों और नियंत्रण रेखा के नजदीक पाकिस्तान की ओर से लगातार हो रहे संघर्ष विराम उल्लंघन को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा. राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा पीएम मोदी के पकौड़े वाले बयान को लेकर केंद्र सरकार और उनकी कश्मीर व पाकिस्तान की नीतियों पर सवाल उठाए.


गुरुवार (8 फरवरी) को शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा, 'कश्मीर में हर दिन जवान शहीद हो रहे हैं, कल वहां हॉस्पिटल में गोली चल गई और हम पकौड़ा भजिया की बात कर रहे हैं. ये हमने गंभीरता से नहीं लिया तो एक दिन हम सब पर दिल्ली में बैठकर पकौड़ा तलने की नौबत आ जाएगी.'


श्रीनगर में बीते 6 फरवरी को एसएमएचएस अस्पताल पर हुये आतंकी हमले की जिम्मेदारी लश्कर-ए-तैयबा ने ली है. इस हमले में दो पुलिसवाले शहीद हो गए थे, जबकि एक पाकिस्तानी आतंकवादी पुलिस हिरासत से फरार हो गया था. लश्कर प्रमुख् महमूद शाह ने बीते 7 फरवरी को ईमेल पर एक बयान भेजकर इस हमले की जिम्मेदारी ली. अस्पताल के बाहर पुलिस दल पर हुये इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गये थे. एक पाकिस्तानी आतंकवादी नवीद उर्फ अबु हंजाला अस्पताल से फरार हो गया था. वहां उसे इलाज के लिये ले जाया गया था.

इससे पहले बीते 5 फरवरी को पाकिस्तान की ओर किए जा रहे संघर्षविराम उल्लंघन पर शिवसेना सांसद ने सख्त लहजे में कहा कि यह जंग है और उसका जवाब उसी तरीके से दिया जाना चाहिए. शिवसेना के प्रवक्ता और राज्यसभा संजय राउत ने कहा, पाकिस्तान ने बीते 4 फरवरी को मिसाइल के जरिए हमारे जवानों पर हमला किया, क्या हमारे मिसाइल राजपथ पर सिर्फ प्रदर्शनी और भीड़ की तालियों के लिए हैं?

क्या मिसाइल 26 जनवरी को विदेशी मेहमनों को सिर्फ दिखाने के लिए हैं?' इसके साथ ही उन्होंने कहा कि ये संघर्षविराम उल्लघंन नहीं, बल्कि सीधी जंग है. संजय राउत ने कहा, 'संघर्षविराम उल्लंघन की बात तो छोड़ दीजिए. ये सीधा युद्ध है, ये हमला है और उसका जवाब उसी तरीके से देना चाहिए और अगर आप उसका जवाब नहीं देंगे तो इस देश को नामर्द कहा जाएगा पूरे विश्व में.'

Tags:    
Share it
Top