Top
Home > Archived > देश की अनोखी सादी : नेत्रहीन सालिनि ने भगवन श्री कृष्णा से सादी कर रच दिया इतिहास

देश की अनोखी सादी : नेत्रहीन सालिनि ने भगवन श्री कृष्णा से सादी कर रच दिया इतिहास

 Special Coverage News |  5 Dec 2016 3:36 AM GMT  |  New Delhi

देश की अनोखी सादी : नेत्रहीन सालिनि ने भगवन श्री कृष्णा से सादी कर रच दिया इतिहास

छतरपुर जयप्रकाश श्रीवास: एक 22 साल की युवती ने देश की अनोखी सादी कर अपना नाम इतिहास में कर लिया दिगोड़ा गांव में देश की अनोखी शादी हुई जिसमे 22 साल की सैनी ने भगवन श्री कृष्णा से विवाह कर लिया विवाह पूरे रीतिरिवाज के साथ हुआ जिसमे श्री कृष्णा गाजे बाजे के साथ अपनी बारात लेकर सालनी के घर पहुंचे और सात फेरे लेकर उससे विवाह किया इस अनोखी सादी गांव के साथ साथ आसपास के भी हजारों लोग सामिल हुए.

कहते है की जब कोई इंसान भगवान की भक्ति में लीं हो जाता है तो उसे दुनियादारी की कोई फिक्र नही रहती है अगर उसे चिंता होती है तो बस अपने आरध्य की जिसके सामने उसे कुछ भी नही दीखता . आज से लगभग 400 वर्ष पहले मीरा ने भगवान श्री कृष्णा को अपना सबकुछ मानते हुए उनकी प्रतिमा से सादी कर ली थी. ठीक उसी तरह आज नेत्रहीन सालनी ने विदुआ ने अपने आराध्य देव भगवान् श्री कृष्णा से सादी कर सात फेरे ले लिए.


मामला टीकमगढ़ जिले के एक गांव दिगोड़ा का है जहाँ आज देस की अनोखी सादी रचाई गई यहाँ की एक नेत्रहीन 22 साल की सालिनी विदुया ने माखन चोर श्री कृष्णा भगवान् से सादी रचा कर इतिहास रच दिया बताया जाता है कि सालनी श्रीकृष्ण को बचपन से ही पूजती आ रही है. उसकी भगवान श्री कृष्णा के प्रति गहरी आस्था है इसी के चलते उसने उनसे विवाह करने का फैसला लिया जिसका विरोध किसी ने भी नही किया. बल्कि सादी वाकायदा सभी रस्मो के साथ धूम धाम से की गई .


श्री कृष्णा की बारात गोपाल मंदिर से निकाली गई बारात में भगवान् दूल्हा बने और ढोलतासे के साथ बारात पूरे गांव में घूमती हुई सालनी के घर पहुंची बारात के पहुचंते ही उनका स्वागत किया गया एवं मंगल गीत गाए गए उसके बाद जयमाला का प्रोग्राम किया गया जिसमे दुल्हन बनी सलिनी ने भगवान् को माला पहनाई फिर लोगो ने भगवान की मूर्ति से सलिनी को भी जयमाला पहन बाई इस दौरान हजारो की संख्या में लोग मौजूद रहे.

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it