Top
Breaking News
Home > Archived > आज का राशिफल (सोमवार 31 अक्टूबर 2016)

आज का राशिफल (सोमवार 31 अक्टूबर 2016)

 Special Coverage News |  31 Oct 2016 2:30 AM GMT  |  New Delhi

आज का राशिफल (सोमवार 31 अक्टूबर 2016)

आज सोमवार है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे जीवन पर ग्रहों का प्रभाव ना सिर्फ जन्म के समय बल्कि पूरे जीवनकाल में होता है। ग्रहों की स्थिति हरेक दिन हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। आज के राशिफल से जानिए कि किस तरह रहेगा आपका आज का दिन? आपका आज का राशिफल क्या कहता है जानने के लिए पढ़ें राशिफलः

मेष राशि- मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल माना जाता है। भगवान श्री गणेश को मेष राशि का आराध्य देव माना जाता है। आज अपने जीवन में सकारात्मक बदलाव लाने के मौके मिलेंगे। संतान की उन्नति से आपको खुशी मिलेगी। घरेलू जीवन में अशांति रहेगी। दोस्तों और भाइयों से सहयोग नहीं मिलने से दुखी रहेंगे। दिमाग में आज कोई चिंता रहेगी। आज आप अपनी वाणी पर संयम रखें। बिजनेस में नई योजनाएं बनेंगी।


वृष राशि- वृषभ का राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है। इस राशिवालों के लिए शुभ दिन शुक्रवार और बुधवार होते हैं। कुलस्वामिनी को वृषभ राशि का आराध्य माना जाता है। आज आज वृष राशि के लोग बोलने में ध्यान रखें। मन में सैकड़ों विचार आते रहेंगे। थोड़ी बेचैनी भी रहेगी। आप नौकरी करते हैं, तो ऑफिस में बहुत व्यस्त रहेंगे। आज आप हर काम अच्छे से पूरा भी कर लेंगे। दोस्तों के साथ संबंध और अच्छे भी होते जाएंगे। पैसों से जुड़े कुछ मामलों के कारण चिंता हो सकती है। फालतू बहस में पड़ने से बचें।


मिथुन राशि- मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध होता है। इस राशि के जातक बेहद समझदार होते हैं। मिथुन राशि के आराध्य देव कुबेर होते हैं। आज पिछली बातें भूल कर आगे बढ़ेंगे तो जल्दी ही सफल हो जाएंगे। किसी भी काम के लिए जल्दबाजी में फैसले लेने से बचें। आपके दिमाग में कई तरह के विचार जरूर आएंगे, लेकिन मेहनत और भाग-दौड़ करेंगे तो बिगड़ी स्थिति को अपने अनुकूल भी बना सकते हैं। नए संबंध आपके लिए फायदेमंद रहेंगे। आर्थिक योग अच्छे रहेंगे।


कर्क राशि- कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है। भगवान शंकर को कर्क राशि का आराध्य देव माना जाता है। आज कोई नया काम करने की सोच रहें हैं तो कर लें। पुरानी परेशानियां खत्म हो जाएगी। चंद्रमा आपकी ही राशि में है। नई तकनीक को अपने जीवन में भी शामिल करना चाहेंगे। साथ के लोगों से समय पर मदद मिलेगी। आज आप सोचने में समय खराब न करें। फालतू कामों में समय और पैसा लग सकता है। संभलकर रहें। थोड़े परेशान भी रहेंगे।


सिंह राशि- सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस राशि के लोग किसी के सामने झुकना नहीं पसंद नहीं करते हैं। सिंह राशि के आराध्य देव भगवान सूर्य होते हैं। आज धैर्य और खुद पर भरोसा रखें। सकारात्मक नजरिए के दम पर आज आप बहुत हद तक सफल भी हो सकते हैं। रूठे हुए लोगों को मनाने की कोशिश करके देखें। जोखिम और जल्दबाजी से सोचे हुए काम बिगड़ सकते हैं। खुद भी कोई बड़ा फैसला न लें और न ही स्वीकार करें। आज आपको परेशानियों का सामना करना पड़ेगा, सावधान रहें। बिजनेस में कुछ कम ही फायदा मिलेगा।


कन्या राशि- कन्या राशि के जातक बेहद धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं। मान्यता है कि कन्या राशि के आराध्य देव कुबेर जी होते हैं। आज आपका अंदाज आज लोगों को प्रभावित कर देगा। दिन अच्छा रहेगा। पैसे के काम और परिवार के बीच संतुलन बनेगा। किसी काम के बारे में आपकी भविष्यवाणी सही साबित हो सकती है। रुका हुआ पैसा मिल सकता है। किसी फालतू काम में फंस सकते हैं और इसी कारण आपके काम योजना के अनुसार नहीं हो पाएंगे। चोट और दुर्घटना के योग भी है। अनियमितता के कारण सेहत भी गड़बड़ हो सकती है।


तुला राशि- तुला राशि के जातक भोले स्वभाव के होते हैं। कुलस्वामिनी को तुला राशि का आराध्य माना जाता है। आज तुला राशि वाले लोगों के लिए दिन अच्छा है। किस्मत का साथ भी मिलेगा। सोचे हुए काम समय से पूरे होंगे। किसी की भी बुराई करने से आप पूरी तरह बचें। आज आप किसी उच्च पद वाले व्यक्ति से मदद ले सकते हैं या ऐसी उम्मीद भी कर सकते हैं। दिन भर बहुत व्यस्त भी रहेंगे। घर-परिवार में अस्वस्थता रहेगी। अचानक धन की व्यवस्था करनी पड़ सकती है। बिजनेस में छोटा-मोटा नुकसान भी हो सकता है।


वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह मंगल है। वृश्चिक राशि के जातकों के आराध्य देव गणेश जी होते हैं। आज पूरे दिन सहयोग मिलेगा। अचानक सफलता भी मिल सकती है। बिगड़े हुए संबंधों में कुछ सुधार भी आ सकता है। आपको कोई अच्छी खबर भी मिल सकती है। आपको सामाजिक सम्मान भी मिल सकता है। इस बात का ध्यान रखें कि अपनी योजना के कारण दूसरों के लिए परेशानी पैदा न हो। बिजनेस में नए एग्रीमेंट न करें।


धनु राशि- धनु राशि का स्वामी ग्रह "गुरु" को माना जाता है। धनु राशि के आराध्य देव "दत्तोत्रय" होते हैं। आज हर अनुभव आपको कोई नई चीज सिखाएगा। आज आप जीवनसाथी की कोई इच्छा पूरी कर सकते हैं। खुद के लिए गए फैसलों पर भरोसा रखें। धैर्य से काम लें। भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ेगा। व्यक्तिगत समस्या सुलझ जाएगी। बिजनेस में कोई नया फैसला न लें। साझेदार से सावधान रहें। आज आपको किसी काम का पूरा नतीजा नहीं मिलता, तो भी अफसोस न करें। जीवनसाथी से मतभेद भी रहेंगे। संभलकर रहें।


मकर राशि- मकर राशि का स्वामी ग्रह शनि होता है। भगवान शनि देव और हनुमान जी को मकर राशि का आराध्य देव माना जाता है। आज विवाह योग्य लोगों को प्रस्ताव या रोमांस के अवसर मिल सकते हैं। दूसरों का सम्मान करें। कोई पुरानी परेशानी भी निपट सकती है। नौकरी और घर-परिवार का तनाव काफी हद तक सुलझ सकता है। उम्मीद और भरोसे से आगे बढ़ें। सफलता मिल सकती है। सामाजिक कामों में लगे रहेंगे। आपका दाम्पत्य जीवन अच्छा रहेगा। आप पर काम का बोझ भी ज्यादा हो सकता है। दूसरों के मामलों में फालतू दखल न दें।


कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातक बेहद गुस्सैल किस्म के होते हैं। भगवान शनि देव और हनुमान जी को कुंभ राशि का आराध्य देव माना जाता है। आज प्रॉपर्टी से जुड़े काम जो रुके हुए थे वो पूरे हो जाएंगे। आपकी रचनात्मक ऊर्जा भी आज चरम पर रहेगी। नौकरी करने वाले और कामकाजी लोग जो भी कोशिश करेंगे, बहुत आसानी से उसमें सफल हो जाएंगे। आपके प्रेम संबंधों में गहराई और बढ़ सकती है। आप जो भी काम करें, खुद के ही दम पर करेंगे। दूसरों के मामलों में दखल देने से किसी तरह का विवाद भी हो सकता है। किसी भी तरह का कर्जा न लें।


मीन राशि- मीन राशि के जातक बेहद शांत स्वभाव के और मेहनती होते हैं। मीन राशि के आराध्य देव "दत्तोत्रय" होते हैं। आज हर तरह के सामूहिक कामकाज में आपको सफलता मिल सकती है। नजदीकी रिश्तों में आज एक भावनात्मक गहराई भी आ सकती है। बच्चों और परिवार के साथ कहीं घूमने भी जा सकते हैं। नए मौके और नए लोग मिल सकते हैं। थोड़े सावधान भी रहें। आप थोड़े स्वार्थी भी हो सकते हैं। कुछ विषयों में आप ज्यादा भी बोल सकते हैं। अपनी आदतों पर कंट्रोल करें। आज आपको बहुत से काम मन मार कर करने पड़ेंगे।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it