धर्म-कर्म

आज का राशिफल (बुधवार 22 मार्च 2017)

Vikas Kumar
22 March 2017 12:30 AM GMT
आज का राशिफल (बुधवार 22 मार्च 2017)
x
आज बुधवार है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हमारे जीवन पर ग्रहों का प्रभाव ना सिर्फ जन्म के समय बल्कि पूरे जीवनकाल में होता है। ग्रहों की स्थिति हरेक दिन हमारे भविष्य को प्रभावित करती हैं। आज के राशिफल से जानिए कि किस तरह रहेगा आपका आज का दिन? आपका आज का राशिफल क्या कहता है जानने के लिए पढ़ें राशिफलः

मेष राशि- मेष राशि का स्वामी ग्रह मंगल माना जाता है। भगवान श्री गणेश को मेष राशि का आराध्य देव माना जाता है। आज मानसिक शांति रहेगी। आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे। नौकरी में यात्रा पर जा सकते हैं। रहन-सहन कष्टकारी हो सकता है।

वृष राशि- वृषभ का राशि का स्वामी ग्रह शुक्र है। इस राशिवालों के लिए शुभ दिन शुक्रवार और बुधवार होते हैं। कुलस्वामिनी को वृषभ राशि का आराध्य माना जाता है। आज धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। नौकरी में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में वृद्धि होगी। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में व्यवधान आएंगे।


मिथुन राशि- मिथुन राशि का स्वामी ग्रह बुध होता है। इस राशि के जातक बेहद समझदार होते हैं।
मिथुन राशि
के आराध्य देव कुबेर होते हैं। आज मन अशांत रहेगा। संतान को स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। नौकरी में इच्छा विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।


कर्क राशि- कर्क राशि का स्वामी ग्रह चंद्रमा है। भगवान शंकर को कर्क राशि का आराध्य देव माना जाता है। आज मन में निराशा एवं असंतोष के भाव रहेंगे। आत्मविश्वास में कमी आएगी। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। तरक्की के मार्ग प्रशस्त होंगे।


सिंह राशि- सिंह राशि का स्वामी ग्रह सूर्य है। इस राशि के लोग किसी के सामने झुकना नहीं पसंद नहीं करते हैं। सिंह राशि के आराध्य देव भगवान सूर्य होते हैं। आज किसी मित्र के सहयेाग से कारोबार का विस्तार हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। लेकिन माता-पिता से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं।

कन्या राशि- कन्या राशि के जातक बेहद धार्मिक प्रवृत्ति के होते हैं। मान्यता है कि कन्या राशि
के आराध्य देव कुबेर जी होते हैं। आज आत्मसंयत रहें। क्रोध के अतिरेक से बचें। माता-पिता का सानिध्य एवं सहयोग मिलेगा। शैक्षिक एवं शोधादि कार्यों में सफलता मिलेगी।

तुला राशि- तुला राशि के जातक भोले स्वभाव के होते हैं। कुलस्वामिनी को तुला राशि का आराध्य माना जाता है। आज दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। वाहन सुख का विस्तार होगा। मानसिक शांति तो रहेगी, लेकिन बातचीत में संतुलित रहें। आय के स्रोत विकसित होंगे।


वृश्चिक राशि- वृश्चिक राशि का स्वामी ग्रह मंगल है। वृश्चिक राशि के जातकों के आराध्य देव गणेश जी होते हैं। आज वाणी के प्रभाव में वृद्धि तो होगी, लेकिन आत्मसंयत रहें। धैर्यशीलता में कमी आएगी। शैक्षिक कार्यों में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।

धनु राशि- धनु राशि का स्वामी ग्रह "गुरु" को माना जाता है। धनु राशि के आराध्य देव "दत्तोत्रय" होते हैं। आज नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। लेकिन कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। परिश्रम की अधिकता रहेगी। स्वभाव में चिड़चिडापन हो सकता है।

मकर राशि- मकर राशि का स्वामी ग्रह शनि होता है। भगवान शनि देव और हनुमान जी को मकर राशि का आराध्य देव माना जाता है। आज पारिवारिक समस्या बढ़ेंगी। माता-पिता का सहयोग मिलेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र का विस्तार हो सकता है। आय में वृद्धि होगी।

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातक बेहद गुस्सैल किस्म के होते हैं। भगवान शनि देव और हनुमान जी को कुंभ राशि का आराध्य देव माना जाता है। आज मानसिक शांति तो रहेगी, लेकिन व्यर्थ के लड़ार्इ-झगड़े एवं विवादों से बचने का प्रयास करें। वाहन के रखरखाव पर खर्चों में वृद्धि होगी।

मीन राशि- मीन राशि के जातक बेहद शांत स्वभाव के और मेहनती होते हैं। मीन राशि के आराध्य देव "दत्तोत्रय" होते हैं। आज कुछ पुराने मित्रों भेंट हो सकती है। भाइयों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जाना हो सकता है। वस्त्र उपहार में प्राप्त हो सकते हैं।
Next Story