Home > B'Day Special : श्रद्धा कपूर के बारे में 10 बातें, जो आपको दीवाना बना देंगीं

B'Day Special : श्रद्धा कपूर के बारे में 10 बातें, जो आपको दीवाना बना देंगीं

 Arun Mishra |  2017-03-03 07:57:55.0  |  New Delhi

BDay Special : श्रद्धा कपूर के बारे में 10 बातें, जो आपको दीवाना बना देंगींश्रद्धा कपूर

मुंबई : बॉलीवुड की खूबसूरत, चुलबुली और क्यूट एक्ट्रेस श्रद्धा कपूर का आज जन्मदिन है। श्रद्धा ने 21 साल की उम्र में फिल्म 'तीन पत्ती' से बॉलीवुड में अपना डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें सही पहचान 'आशिकी 2' में मिली। इस फिल्म ने उन्हें काफी प्रसिद्धी दिलाई। श्रद्धा कपूर आज बॉलीवुड का जाना-माना नाम है। श्रद्धा कपूर कपूर बॉलीवुड एक्टर शक्ति कपूर की बेटीं हैं। श्रद्धा कपूर का जन्म 3 मार्च 1987 को मुंबई, महाराष्ट्र में हुआ था।

अगर देखा जाए तो सही मायनों में फिल्म 'आशिकी 2' ने श्रद्धा को रातों-रात सुपर स्टार बना दिया। इस फिल्म के बाद श्रद्धा ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। श्रद्धा ने बॉलीवुड में बतौर एक्टिंग शुरुआत की थी और अब वे गाना भी गाती हैं। साल 2016 में आई एक्शन फिल्म 'बागी' में श्रद्धा ने एक्टिंग के साथ गायिकी में भी अपने हाथ अजमाए। फिल्म के एक गीत 'सब तेरा' को श्रद्धा ने अपनी आवाज में गाया जिसे लोगों ने काफी पसंद किया। फिल्म 'एक विलेन' के 'तेरी गलियां' गाने को खुद श्रद्धा कपूर ने अपनी आवाज में दी है। ये गीत आज भी लोगों के जुबान पर चढ़ा हुआ है।

श्रद्धा कपूर के बारे में 10 बातें -
1. श्रद्धा का जन्म 3 मार्च, 1989 में मुंबई में हुआ था. वे अभिनेता शक्ति कपूर की बेटी हैं। उनके पिता पंजाबी हैं और माँ मराठी। वे भी अपनी माँ की तरह अपने-आप को भी एक मराठी ही मानती हैं। उनके एक बड़े भाई सिद्धार्थ कपूर हैं।

2. वे अभिनेत्री पद्मिनी कोल्हापुरी और निर्देशक तेजस्विनी कोल्हापुरे की भतीजी हैं। और आशा भोंसले और लता मंगेशकर की भी भतीजी लगती हैं।

3. श्रद्धा कपूर ने अपनी स्‍कूली पढ़ाई जमना बाई नर्सी स्‍कूल से की थी और इसके बाद उन्होने अमेरिकन स्‍कूल ऑफ बॉम्‍बे में एडमिशन लिया था।

4. श्रद्धा कपूर ने अपने अभिनय करियर की शुरूआत फिल्‍म 'तीन पत्‍ती' से की थी। फिल्‍म तो ज्‍यादा नहीं चली लेकिन श्रद्धा के अभिनय को सराहा गया। उन्‍हें नवोदित अभिनेत्री के तौर पर फिल्‍मफेयर अवार्ड के लिए भी नामांकित किया गया।

5. इसके बाद वे फिल्‍म 'लव का दि एंड' में दिखाई दीं लेकिन साल 2013 में फिल्‍म 'आशिकी-2' की शानदार सफलता ने उन्‍हें फिल्‍म इंडस्‍ट्री में असली पहचान दिलाई और फिल्‍म को हर तरफ से सराहा गया।

6. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर बहुत सफलता पाई और सौ करोड़ से ज़्यादा कमाई की और बॉक्स ऑफिस में यह ब्लॉकबस्टर साबित हुई।

7. इसी साल में श्रद्धा और फिल्म गोरी तेरे प्यार में में दिखाई दी। इस फिल्म में वे इमरान खान की मंगेतर की भूमिका में थी. जो कि बुरी तरह फ्लॉप रही।

8. साल 2013 में एफएचएम इंडिया द्वारा कराये गये एक सर्वे में वे 100 सबसे खूबसूरत महिलाओं में इनका 5वां स्थान रहा है।

9. साल 2014 में सिद्धार्थ मल्होत्रा के साथ आई फिल्म एक विलेन ने भी बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया था। ये फिल्म भी बहुत सराही गयी।

10. श्रद्धा ने बॉलीवुड में हैदर, उंगली, एबीसीडी-2, बागी, ए फ्लाइंग जेट, रॉक ऑन और ओके जानू में काम किया है जो सफल रही. इनकी आने वाली फिल्म हाफ गर्लफ्रैंड है।

Tags:    
Share it
Top