Home > मशहूर बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी का हार्ट अटैक से निधन

मशहूर बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी का हार्ट अटैक से निधन

 Arun Mishra |  2017-01-06 04:04:55.0  |  मुंबई

मशहूर बॉलीवुड एक्टर ओम पुरी का हार्ट अटैक से निधन

मुंबई : बॉलीवुड के मशहूर एक्टर ओम पुरी का हार्ट अटैक से निधन हो गया है। ओम पुरी 66 साल के थे। आज सुबह ओम पुरी ने आखिरी सांस ली। ये खबर सुनकर पूरा बॉलीवुड जगत सदमे में है।

ओमपुरी का जन्म 18 अक्टूबर 1950 को हुआ था। बताया जा रहा है कि वह बीते कई दिनों से बीमार से और इसके बावजूद वह अपनी आने वाली फिल्म 'रामभजन जिंदाबाद' के प्रमोशन में जुटे थे।

ओमपुरी ने कॉमिडी से लेकर गंभीर किरदारों को बखूबी निभाया। आक्रोश, आरोहन, अर्धसत्य, माचिस उनकी उन फिल्मों में है जिन्होंने हर शख्स के दिल को छुआ। उनका अभिनय काबिलेतारीफ रहा है। वह हिंदी के अलावा अंग्रेजी, कन्नड़ और पंजाबी भाषा की फिल्मों में भी काम कर चुके थे।

ओम पुरी ने हॉलिवुड में भी काम किया। ओम पुरी का जन्म अंबाला के एक पंजाबी परिवार में हुआ था। 1993 में ओम पुरी ने नंदिता पुरी के साथ शादी की थी। 2013 में उनका तलाक हो गया था। उनका इशान नाम का एक बेटा भी था। ओम पुरी ने बॉलिवुड के अलावा ब्रिटेन और अमेरिका की भी फिल्मों में काम किया। ओम पुरी और नसीरुद्दीन शाह फिल्म एंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट पुणे में एक साथ पढ़ाई कर चुके हैं।

पुरी के निधन की खबर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है। पीएमओ ने ट्वीट कर कहा कि पीएम मोदी ने पुरी के नि धन पर शोक जताया है और उनके थियेटर और फिल्मों को याद किया।


Tags:    
Share it
Top