Home > फिल्म निर्माताओं के संगठन 'IMPPA' ने पाकिस्तानी कलाकारों पर लगाया बैन

फिल्म निर्माताओं के संगठन 'IMPPA' ने पाकिस्तानी कलाकारों पर लगाया बैन

 Admin5 |  2016-09-30 07:11:27.0  |  Mumbai

फिल्म निर्माताओं के संगठन IMPPA ने पाकिस्तानी कलाकारों पर लगाया बैन

भारत द्वारा नियंत्रण रेखा के पार आतंकवादी शिविरों पर सर्जिकल स्ट्राइक के बाद फिल्म निर्माताओं के सबसे बड़े संगठन 'इंडियन मोशन पिक्चर्स असोसिएशन' (IMPPA) ने एक प्रस्ताव पारित कर पाकिस्तानी कलाकारों को हिंदी फिल्मों में काम करने पर रोक लगाने का फैसला किया है।

IMPPA के अध्यक्ष और निर्माता टीपी अग्रवाल ने कहा, 'इम्पा ने अपनी 87वीं आम सभा में प्रस्ताव पारित किया कि इस संस्था के सदस्य निर्माता किसी पाकिस्तानी कलाकार
को अपनी फिल्मों में नहीं लेंगे।' फिल्म निर्माता और इम्पा के सदस्य अशोक पंडित ने कहा, 'इम्पा उड़ी हमले में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देता है। यह महसूस किया गया कि इसकी राष्ट्र की तरफ भी जिम्मेदारी है और प्रस्ताव पारित किया गया कि हालात सामान्य होने तक पाकिस्तानी कलाकारों और टेक्नीशन पर प्रतिबंध रहेगा।' पाकिस्तान की तरफ से आतंकवाद को बढ़ावा देने के खिलाफ देश भर में बढ़ रहे आक्रोश के मद्देनजर ये फैसला किया गया है।

बता दें इससे पहले राज ठाकरे की पार्टी एमएनएस ने पाक कलाकारों को 48 घंटे के भीतर देश छोडने का अल्टीमेटम दिया था। इस घटना के बाद बॉलीवुड भी दो खेमों में बंटता हुआ नज़र आया। फिलहाल अगर पाक कलाकारों को लेकर लकीरें तय होती हैं तो सबसे ज्यादा नुकसाल करण जौहर को हो सकता है, क्योंकि उनकी फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' इसी साल दिलावी पर रिलीज़ हो रही है, जिसमें पाकिस्तानी ऐक्टर फवाद खान भी लीड रोल में हैं। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भी फिल्म 'ऐ दिल है मुश्किल' से फवाद खान और 'रईस' से माहिरा खान को न हटाए जाने पर फिल्म को रिलीज नहीं होने देने की धमकी दी।

Tags:    
Share it
Top