Home > समय की कमी महसूस करते हैं 'अमिताभ'

समय की कमी महसूस करते हैं 'अमिताभ'

 Special Coverage News |  2016-12-29 13:40:02.0  |  New Delhi

समय की कमी महसूस करते हैं अमिताभ

मुंबई : महानायक अमिताभ बच्चन (74) को लगता है कि उनके पास बहुत कुछ करने के लिए है, लेकिन पर्याप्त समय नहीं है। उनके पास समय की कमी है। अभिनेता लगभग पांच दशक से फिल्म उद्योग पर राज कर रहे हैं। उन्होंने 'जंजीर', 'शोले', 'अभिमान', 'डॉन', 'शहंशाह', 'पा', और 'पीकू' जैसी सफल फिल्मों में काम किया है।

अपने ब्लॉग पर उन्होंने गुरुवार को लिखा, "ऐसा किसी को क्यों महसूस होता है कि ज्यादा कुछ करने के लिए समय की कमी है, वास्तव में अभी बहुत कुछ करने के लिए है। ऐसा क्यों है कि जब बहुत कुछ करने के लिए है जिसे करने में एक लाख बार चांद निकलेगा, यह अच्छी तरह से जानते हुए भी कि अभी नहीं तो फिर कब..?"

उन्होंने आगे कहा कि छोटे से शुरुआत करने के लिए कहा जाता है। बाद में आगे बढ़ते जाना मन में संदेह पैदा करता है। दूसरों के पास उनकी तुलना में ज्यादा समय है।

अमिताभ कहते हैं कि वह हर सुबह के बारे में सोचते हैं और दूसरे लोग भविष्य की सुबह के बारे में सोचते हैं और यह सच्चाई दुविधा को जन्म देती है।

उन्होंने यह भी लिखा कि लोग मौजूदा दौर के रचनात्मक कार्यो में अपने दृष्टिकोण को शामिल करते हैं। अमिताभ के मुताबिक, उन्हें इस बात से ईष्र्या होती है कि यह उनके समय में मौजूद नहीं था। वह दूसरों में अपना अक्स देखने की कोशिश करते हैं।

अमिताभ पुरानी यादों को अच्छा मानते हैं, लेकिन तब नहीं जब यह उनके साथ समझौता नहीं करता।

उन्होंने कहा, "मैं ऐसा करने का इच्छुक हूं.. लेकिन तब समय को इंतजार करना पड़ेगा और ना ही समय, ना ही पुरानी यादें इंतजार करेंगी।"

--आईएएनएस

Share it
Top