Home > सैफ ने बताया 'तैमूर' नाम का मतलब

सैफ ने बताया 'तैमूर' नाम का मतलब

 alok mishra |  2017-01-17 09:07:21.0  |  new delhi

सैफ ने बताया तैमूर नाम का मतलब

नई दिल्ली:बॉलीवुड एक्टर सैफ अली खान ने अपने बेटे के नाम को लेकर चुप्पी तोड़ते हुए तैमूर नाम, को लेकर सफाई दी . सैफ अली खान ने पहली बार एक अंग्रेजी अखबार को दिए एक इंटरव्यू में इस नाम को लेकर चुप्पी तोड़ी है. उन्होंने तैमूर नाम को लेकर सफाई दी और उसका मतलब भी समझाया.

सैफ अली खान ने अंग्रेजी अखबार मुंबई मिरर से बातचीत में कहा कि वो भी तुर्की शासक तैमूर से वाकिफ रहे हैं. सैफ ने कहा कि असल में तुर्किश शासक का नाम तिमूर था ना कि तैमूर और मेरे बेटे का तैमूर है ना कि तिमूर. इसलिए मेरे बेटे के नाम को तुर्किश शासक के नाम से जोड़ा जाना बिल्‍कुल गलत है. ये बात भी ठीक है कि दोनों शब्‍द एक ही शब्‍द से निकले हैं. लेकिन नाम एक नहीं हैं.

सैफ ने मुंबई मिरर को दिए इंटरव्यू में कहा कि जब हमें बेटा हुआ तो उसके बाद मुझे और करीना को तैमूर नाम पसंद आया इसलिए हमने उसका नाम यहीं रख दिया. मुझसे ज्‍यादा ये नाम करीना को पसंद आया था. सैफ ने कहा कि अब तो मुझे लगता है कि जिस वक्‍त मैंने अपने बेटे का नाम तैमूर रखा था उस वक्‍त मुझे फिल्‍मों की तरह डिस्‍क्‍लेमर भी देना चाहिए था कि इस नाम का किसी भी जीवित या मृत व्‍यक्ति से कोई संबंध नहीं है.

उन्होंने बातचीत में तैमूर का मतलब भी बताया. उनका कहना है कि इसका मतलब लोहा होता है. लोग इतिहास का ज्ञान देते हैं तो अलेक्जेंडर और अशोक के नाम से भी हिंसक इतिहास जुड़ा है. लेकिन लोग बड़े ही फख्र के साथ अपने बच्‍चों का नाम अशोक रखते हैं और कोई भी उनकी तरह बर्ताव भी नहीं करता है.सैफ ने कहा कि उन्‍हें पूरी उम्मीद है कि उनका बेटा तैमूर प्यार, शांति और गुड वैल्यू के साथ बड़ा होगा और वो उदारवादी होगा.

Tags:    
Share it
Top