Home > क्या आपने भी जिओ जल्दवाजी में खरीदा है तो जान लो नहीं तो...?

क्या आपने भी जिओ जल्दवाजी में खरीदा है तो जान लो नहीं तो...?

 Special Coverage News |  2016-12-20 13:11:26.0  |  New Delhi

क्या आपने भी जिओ जल्दवाजी में खरीदा है तो जान लो नहीं तो...?

नई दिल्ली: जिस समय जियो सिम की सेवाओं की शुरुआत हुई और लोगों को इसके बारे में जानकारी मिली तो इसे आपाधापी में हासिल किया गया. तब यह किसी को पता नहीं था कि आपका सिम पोस्टपेड है या प्रीपेड?


जब यह बात सामने आई तो ऐसे में आपका यह जानना जरूरी है कि आपकी सिम कैसी है. क्योंकि जब 31 मार्च, 2017 को यह फ्री ऑफर खत्म होगा, आपके पास बिल आना शुरू हो जाएगा.


इस बारे में हम आपको बताएंगे कि आप किस तरह जान सकेंगे कि आपका जियो सिम पोस्टपेड है या प्रीपेड? रिलायंस ने अपने जियो सिम पर सभी तरह की सुविधाएं अभी फ्री दे रखी हैं, लेकिन जब आप यूज कर चुके होंगे तब बिल आये तो आपको कैसा लगेगा.

आपको मालुम है कि अभी तक रिलायंस ने सभी सुविधाएँ फ्री दे रखी है,जिसमें 4जी इंटरनेट, फ्री वॉयस कॉलिंग, फ्री वीडियो कॉलिंग समेत अन्य तरह की सुविधाएं हैं। यह सब कुछ तो पहले 31 दिसंबर तक ही खत्म होना था, लेकिन यह समय सीमा अब 31 मार्च, 2017 तक बढ़ा दी गई है. इसलिए जरूरी है आपको जानकारी हो कि जो सिम यूज कर रहे हैं, वह पोस्टपेड है या प्रीपेड?


यह जानना बेहद आसान है इसे पता करना है तो अपने मोबाइल में JIO APP खोलें और MY JIO को ओपन करें, इसके बाद एक पेज खुलेगा, जिस पर लिखा होगा- WELCOME TO YOUR DIGITAL LIFE. इसी पेज के नीचे लिखा होगा- SKIP SIGN IN इस पर आपको क्लिक करना होगा और फिर से एक नया पेज खुलेगा उस पर लिखा होगा- MY JIO.


बस इसी पेज पर बाईं ओर लिखा होगा- BALANCE अगर यह लिखा आपको दिखे तो समझ लेंगे कि आपका सिम प्रीपेड है और लिखा है UNPAID BILL तो समझ लेंगे कि आपका सिम पोस्टपेड है और इसका बिल आपको 31 मार्च के बाद चुकाना होगा, तभी आप फिर से जिओ की सिम यूज कर पायेंगे अन्यथा नहीं.

Tags:    
Share it
Top