Top
Home > Archived > रॉयल एनफील्ड को टक्कर देगी कावासाकी की ये बाइक

रॉयल एनफील्ड को टक्कर देगी कावासाकी की ये बाइक

 आलोक मिश्रा |  6 Dec 2016 9:23 AM GMT  |  New delhi

रॉयल एनफील्ड को टक्कर देगी कावासाकी की ये बाइक

भारतीय बाजारों में तेजी से बढ़ते टू-व्हीलर क्रेज को देखते हुए कंपनियां यहां का रुख कर रही हैं. इसी दौड़ में शामिल होते हुए जापान की टू-व्हीलर्स बनाने वाली कंपनी कावासाकी जल्द ही भारत में अपनी क्लासिक रेंज की बाइक डब्ल्यू 800 रेट्रो क्लासिक पेश करने वाली है.

कंपनी का मानना है कि ये बाइक्स भारतीय सड़को की शान रॉयल एनफील्ड को टक्कर देगी. कावासाकी के इस बाइक की भारत में क्या कीमत होगी इस बारे में कंपनी ने कोई खुलासा नहीं किया है.

अनुमान लगाया जा रहा है कि इसकी कीमत 8 से 10 लाख रुपए के बीच हो सकती है.फीचर्स और पावर के मामले में ये बाइक ट्रायंफ बॉनविल स्ट्रीट ट्विन, डुकाटी स्क्रैंबल मॉडल्स के बराबरी की है.

कावासाकी डबल्यू800 रेट्रो क्लासिक के लुक की बात करें तो इसे रेट्रो थीम के तर्ज पर डिजाइन किया गया है. पहली बार देखने पर ये बाइक काफी अपीलिंग लगती है. ये बाइक ओल्ड स्कूल स्टाइल का अहसास कराती है.

फीचर्स के बारे में बात करें तो इसे राउंडेड हेडलाइड, स्लेंडर फ्यूल टैंक, लंबी सीट, क्रोम मड गार्ड्स, ब्लैक फिनिश्ड साइलेंसर और स्पोक व्हील्स से लैस किया गया है.

बाइक की राइडिंग को स्मूथ बनाने के लिए आगे की तरफ टेलीस्कोपिक फोर्क्स और पीछे की तरफ रियर एंड ट्विन शॉक अब्सॉर्ब्स दिए गए हैं.

इंजन की बात करें तो इसमें 773सीसी का वर्टिकल ट्विन, एयर कूल्ड इंजन दिया गया है. जो 47 बीएचपी का पावर और 60एनएम का टॉर्क जनरेट करता है.बेहतरीन राइड के लिए इसे 6-स्पीड ट्रांसमिशन से लैस किया गया है.

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it