Top
Home > Archived > अब 1000 रु. का नोट सोशल मीडिया में वायरल, जानें क्या है सच्चाई?

अब 1000 रु. का नोट सोशल मीडिया में वायरल, जानें क्या है सच्चाई?

 Arun Mishra |  2 Dec 2016 9:20 AM GMT  |  नई दिल्ली

अब 1000 रु. का नोट सोशल मीडिया में वायरल, जानें क्या है सच्चाई?

नई दिल्ली : केंद्र सरकार ने आठ नवम्बर को 500 और 1000 के नोट बंद करने का एलान किया था। उसके बाद 500 और 200 के नए नोट भारतीय रिजर्व बैंक ने जारी किये थे। नोटबंदी के बाद से देश भर में लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बैंक और एटीम के बाहर काफी लंबी लाइन देखि जा सकतीं है। लेकिन अब सोशल मीडिया में 1000 रु. के नोट की फोटो वायरल हो रही है। जिनको भी यह तस्वीर मिल या दिख रही है, वे बिना यह जाने कि यह असली है या नकली, उसे सोशल मीडिया पर धड़ल्ले से शेयर कर रहे हैं। व्हाट्सऐप पर भी इसे काफी शेयर किया जा रहा है।

हालांकि एक हज़ार रुपये के इस नये नोट की खबर में कितनी सच्चाई है इस बात की पुष्टी अभी नहीं की जा सकती क्योंकि रिज़र्व बैंक ऑफ़ इंडिया (RBI) की तरफ़ से ख़बर लिखे जाने तक कोई बयान जारी नहीं किया गया। फ़िलहाल इस नोट के बारे में कुछ भी कहना संभव नहीं है लेकिन सोशल मीडिया पर ये नया नोट छाया हुआ है।

सोशल मीडिया पर इस नोट की तस्वीर के साथ ही कई लोगों ने खुशी जताते हुए शेयर किया है। उन्हें उम्मीद है कि जल्द ही मार्केट में यह नया इस्तेमाल के लिए आ सकता है। वहीं, कई इसे फर्जी बताकर सिरे से खारिज कर रहे हैं।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it