Home > जिओ को टक्कर देने के लिए एयरटेल,वोडाफोन,आईडिया आदि ने कसी कमर

जिओ को टक्कर देने के लिए एयरटेल,वोडाफोन,आईडिया आदि ने कसी कमर

 alok mishra |  2016-09-06 07:17:02.0  |  New Delhi

जिओ को टक्कर देने के लिए एयरटेल,वोडाफोन,आईडिया आदि ने कसी कमर

भारतीय एयरटेल और वोडाफोन जल्द ही जियो इफोकॉम को टक्कर देने के लिए अपने प्लान की कीमतों को रिवाइज करेंगी. दोनों ही कंपनियों ने अपने वेंडरों से मीटिंग की है. एयरटेल और वोडाफोन ने अपने इस प्रजेंटेशन में रिलायंस चेयरमैन मुकेश अंबानी के उस दावे पर सवाल उठाए हैं जिसमें दावा किया गया है कि जियो अपने कस्टमर्स को 50 रुपये में 1 जीबी डेटा देगा.

उद्धयोग जगत के कुछ सूत्रों के मुताबिक रिलायंस जियो को टक्कर देने के लिए अन्य दिग्गज कंपनियां योजना बना रही हैं। इन्हीं मे से एक दिग्गज कंपनी के एक सूत्र ने टाइम्स ऑफ इंडिया को बताया, "यह एक प्रतिस्पर्धात्मक क्षेत्र है और जियो के टैरिफ प्लान को टक्कर देने की जरूरत है। हम जल्द ही इस क्षेत्र में बड़ा कदम उठाने वाले हैं।" अधिकतर विशेषज्ञों ने कहा कि जल्द ही एयरटेल, वोडाफोन और आइडिया अपने टैरिफ प्लान में कटौती करने जा रही हैं।

हाल ही में एयरटेल ने अपने डेटा पैक में 80 फीसदी तक कटौती की थी वहीं वोडाफोन ने अपने टैरिफ प्लान की दरों को रिवाइज किया था। रिलायंस जियो के ऐलान के पहले ही मोबाइल बाजार की सबसे बड़ी कंपनी एयरटेल ने एक के बाद एक सस्ते पैकेज का ऐलान किया। इन्ही में से एक पैकेज 1199 रुपए का था, जिसमें हर तरह के वॉइस कॉल को मुफ्त करने की पेशकश की गयी थी। वहीं एक स्पेशल स्कीम के तहत एयरटेल ने महज 51 रुपए में एक जीबी इंटरनेट देने का ऐलान किया था। हालांकि इसके लिए पहले ग्राहकों को 1,498 रुपए का रिचार्ज करवाना होगा।

आपको बता दे कि रिलायंस जियो के आने से पहले ही हाल ही में एयरटेल ने अपने डेटा पैक में 80 फीसदी तक कटौती की थी. वहीं वोडाफोन ने अपने टैरिफ प्लान की दरों को रिवाइज किया था. जिसके बाद भी रिलायंस जियो के आने से कही न कही कंपनी को नुकसान होता दिख रहा है. जिसकी वजह से यह नए प्लान जल्दी ही लागु कर सकती है.

Tags:    
Share it
Top