Home > Jio को टक्कर देगा BSNL, प्लान सस्ता करने की तैयारी

Jio को टक्कर देगा BSNL, प्लान सस्ता करने की तैयारी

BSNL plan to beat reliance Jio

 Kamlesh Kapar |  2017-06-09 06:09:20.0  |  नई दिल्ली

Jio को टक्कर देगा BSNL, प्लान सस्ता करने की तैयारी

नई दिल्ली: BSNL अब रिलायंस Jio को होम ब्रॉडबैंड सेवा में टक्कर देने की तैयारी कर रही है। रिलायंस जियो की होम ब्रॉडबैंड सर्विस आने वाली है। उससे पहले ही बीएसएनल अपनी होम ब्रॉडबैंड सर्विस के प्लान को सस्ता करने की तैयारी कर रहा है। वहीं रिलायंस जियो की फाइबर टू द होम सर्विस लॉन्चिंग ऑफर के तहत 3 महीने फ्री में इंटरनेट सर्विस दे सकती है।

बीएसएनएल के चेयरमैन अनुपम श्रीवास्तव का कहना है कि जियो के प्लान से मैच करने के लिए हम अपने होम ब्रॉडबैंड के प्लान्स में सुधार करेंगे। ट्राई के आंकड़ों के मुताबिक बीएसएनएल देश में होम ब्रॉडबैंड सेवा में नंबर वन हैं। देश में इसके 1 करोड़ यूजर हैं। वहीं दूसरे नंबर पर 19 लाख से ज्यादा यूजर्स के साथ भारती एयरटेल है। श्रीवास्तव ने बताया कि हमारे पास 7,00,000 किलोमीटर का ऑप्टिकल फाइबर केबल नेटवर्क है। उन्होंने कहा की बीएसएनएल सर्विस में बिना समझौता किए अपने कई गुना यूजर्स बढ़ाने में सक्षम है।

रिलायंस जियो ने सितंबर 2016 में 4 जी की वायरलेस सेवाओं को शुरू किया था। शुरू में कंपनी ने ग्राहकों को मुफ्त में डेटा और कॉलिंग का विकल्प दिया था। अब फाइबर आधारित वायर्ड ब्रॉडबैंड सर्विस के लिए वह काफी कम कीमत पर प्लान पेश करने जा रहे हैं, जिसे जियो फाइबर नाम दिया गया है। माना जा रहा है कि दिवाली के आस-पास जियो फाइबर अपना प्लान शुरू कर सकता है, जिसकी कीमत 500 रुपये प्रति महीन से शुरू होगी और इसमें 100 जीबी डेटा दिया जा सकता है।

बीएसएनएल मुख्य रूप से अपने एफटीटीएच उपभोक्ताओं के लिए असीमित प्लान मुहैया कराता है। इसके टैरिफ की शुरुआत 799 रुपये से होती है, जिसमें 4 एमबीपीएस के साथ 10GB डेटा मिलता है। बीएसएनएल के पास 8 एमबीपीएस की स्पीड वाला डेटा प्लान भी है। इसमें 60GB डेटा मिलता है। यह प्लान 1,449 रुपये महीने का है। वहीं 175GB डेटा का प्लान है। इसमें भी 8 एमबीपीएस की स्पीड मिलती है। यह अनलिमिटेड प्लान है। यह प्लान 2,641 रुपये महीने का है। इन प्लान्स में एक बार डेटा की लिमिट खत्म होने के बाद 1 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी।

Tags:    
Share it
Top