Home > फिर इस खासियत के साथ वापस आएगी सैंट्रो, जानिए- फीचर्स

फिर इस खासियत के साथ वापस आएगी सैंट्रो, जानिए- फीचर्स

भारतीय बाजार में 16 सालों तक राज करने वाली हुंडई की सैंट्रो कार एक बार फिर वापस आ रही है...

 Arun Mishra |  2017-08-27 13:51:37.0

फिर इस खासियत के साथ वापस आएगी सैंट्रो, जानिए- फीचर्सPhoto : Twitter

नई दिल्ली : भारतीय बाजार में 16 सालों तक राज करने वाली हुंडई की सैंट्रो कार एक बार फिर वापस आ रही है। ऐसी खबरें आ रही हैं कि नेक्‍स्‍ट-जेन सैंट्रो को 2018 के मध्‍य में भारत में लॉन्‍च किया जाएगा और इसे 2018 के ऑटो एक्‍सपो में प्रदर्शित किया जाएगा।

हुंडई इंडिया के एमडी और सीईओ वाय के कू ने इस बात की पुष्टि की है कि कंपनी एक छोटी कार पर काम कर रही है। उन्‍होंने कहा कि हुंडई 2018 के मध्‍य तक भारत में एक नई कॉम्‍पैक्‍ट फैमिली कार लॉन्‍च करेगी।
ऐसी होगी नई सैंट्रो
नई सैंट्रो मोडीफाइड ग्रांड आई10 प्‍लेटफॉर्म पर आधारित होगी। इसमें दो पेट्रोल इंजन 1.2 सीसी और 1.1 सीसी का विकल्‍प दिया जा सकता है। कू ने कहा कि नई सैंट्रो अपने पहले वाले मॉडल की तुलना में अधिक बड़ी और चौड़ी होगी।
इसमें 1.2 एल कप्‍पा पेट्रोल इंजन और 5 स्‍पीड मैनुअल ट्रांसमिशन हो सकता है। कू ने कहा कि हुंडई के इनहाउस विकसित किए गए एमएमटी को सैंट्रो में लगाया जाएगा। सैंट्रो के बेस वैरियंट में 1.1 पेट्रोल इंजन का विकल्‍प दिया जा सकता है।
हुंडई की इओन और ग्रांड आई10 के बीच 1.3-2.0 लाख रुपए का अंतर है। हुंडई इस अंतर को अपनी नई काम्‍पैक्‍ट कार के जरिए भरना चाहेगी। ऐसी उम्‍मीद की जा रही है कि नई सैंट्रो की शुरुआती कीमत 4 लाख रुपए से कम होगी और इसके टॉप-एंड वैरियंट की कीमत 5.50 लाख रुपए तक हो सकती है। नई हुंडई सैंट्रो का मुकाबला मारुति सेलेरियो, मारुति वैगन आर और टाटा टियागो से होगा।

Tags:    
Share it
Top