Home > Archived > मोदी की नोट बंदी की घोषणा होते ही, PAYTM की हो गई बल्ले बल्ले, चौंक जायेंगे जानकर!

मोदी की नोट बंदी की घोषणा होते ही, PAYTM की हो गई बल्ले बल्ले, चौंक जायेंगे जानकर!

 Special Coverage News |  21 Nov 2016 11:17 AM GMT  |  New Delhi

मोदी की नोट बंदी की घोषणा होते ही, PAYTM की हो गई बल्ले बल्ले, चौंक जायेंगे जानकर!

नोटबंदी के बाद कैश में लेन-देन और खरीददारी पर तो समझिए बैन लग गया. जमाना 4 घंटे में डिजिटल हो गया और अब इसका सबसे बड़ा फायदा पेटीएम को होता नजर आ रहा है. पेटीएम से रोजाना 70 लाख सौदे होने लगे हैं जिनका मूल्य करीब 120 करोड़ रपये तक पहुंच गया है.


मतलब एक दिन में 120 करोड़ रुपए का लेन-देन पेटीएम से हो रहा है. पेटीएम में चीन के अलीबाबा समूह की बड़ी हिस्सेदारी है. यह कंपनी लोगों को मोबाइल वॉलेट पर लेन-देन के साथ ही अपने मंच पर ई-वाणिज्य की सेवा भी मुहैया कराती है.


सौदों में आई भारी तेजी से कंपनी को अपने पांच अरब डॉलर मूल्य की सकल उत्पाद बिक्री (जीएमवी) लक्ष्य को तय समय से चार महीने पहले ही प्राप्त कर लिया है.


कंपनी के उपाध्यक्ष सुधांशु गुप्ता ने कहा, ''पेटीएम पर एक दिन में करीब 120 करोड़ रुपये लागत के 70 लाख लेन-देन हो रहे हैं. इसमें देश के कई हिस्सों में लाखों ग्राहक और दुकानदार ऐसे हैं जो पेटीएम पर पहली बार लेन-देन कर रहे हैं.''


आलम ये है कि भारत में फिलहाल पेटीएम का इस्तेमाल डेबिट और क्रेडिट कार्ड से भी ज्यादा हो रहा है. आने वाले एक महीने तक पेटीएम की ग्रोथ इसी रफ्तार में रहने की उम्मीद है. हैरानी की बात है कि कोई दूसरा मोबाइल वैलेट इतना कारोबार क्यों नहीं कर पर रहा है.

साभार द क्विंट

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top