Top
Breaking News
Home > Archived > नोटबंदी से मालामाल PAYTM खोलेगा अपना बेंक - विजय शेखर शर्मा

नोटबंदी से मालामाल PAYTM खोलेगा अपना बेंक - विजय शेखर शर्मा

 Special Coverage News |  23 Nov 2016 12:44 PM GMT  |  New Delhi

नोटबंदी से मालामाल PAYTM खोलेगा अपना बेंक - विजय शेखर शर्मा

नई दिल्ली: पीएम मोदी की नोट बंदी के बाद अपने व्यापार में कई गुना बड़ी कम्पनी PAYTM ने किया बड़ा एलान. नोटबंदी की परेशानी झेल रही जनता के लिए पेटीएम एक बड़ा सहारा बनकर उभरा है. पिछले 15 दिनों में कैशलेस ट्रांजैक्शन के लिए पेटीएम ने 5-6 गुना नए ग्राहक जोड़े हैं. साथ ही अपनी सर्विसेज को भी अपग्रेड किया है.


नए ग्राहकों को जोड़ने की योजनाओं पर PAYTM कंपनी के सीईओ विजय शेखर शर्मा ने मिडिया साथ बात करते हुए कहा कि आने वाले समय में डिजिटल ट्रांजैक्शन की मांग बढ़ेगी. जिसको देखते हुए PAYTM ऐप अब कुल 10 भाषाओं में लॉन्च किया जा चुका है. जरूरी पेमेंट फीचर्स अब स्थानीय भाषाओं में भी आ गए हैं.


विजय शर्मा ने बताया कि नोटबंदी के बाद से PAYTM के नए ग्राहकों की संख्या 500 फीसदी बढ़ी है. PAYTM ऐप के रोजाना औसत ट्रांजैक्शन में भी 140 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज की गई है. कंपनी को साल के अंत तक 200 करोड़ रुपये के ट्रांजैक्शन की उम्मीद है.


विजय शेखर शर्मा के मुताबिक जल्द ही PAYTM के बैंक का ऐलान किया जाएगा. जिसमें सभी डेबिट और क्रेडिट कार्ड स्वीकार किए जाएंगे. उन्होंने बताया कि नोटबंदी के बाद मार्केटिंग पर 3 गुना ज्यादा खर्च किया गया है. PAYTM का सालाना मार्केटिंग बजट 500 करोड़ रुपये के आसपास है.विजय शर्मा ने ये भी बताया कि अगले 3 साल तक कंपनी का शेयर बाजार में लिस्टिंग होने का कोई प्लान नहीं है.

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it