Archived

पेट्रोल प्रति लीटर 2.16 रुपये और डीजल प्रति लीटर 2.10 सस्ता

पेट्रोल प्रति लीटर 2.16 रुपये और डीजल प्रति लीटर 2.10 सस्ता
x
कीमतें आज आधी रात से लागू

आज आधी रात से पेट्रोल की कीमत में 2.16 और डीजल के दाम में 2.10 रुपये प्रति लीटर की कटौती. पेट्रोल प्रति लीटर 2.16 रुपये और डीजल प्रति लीटर 2.10 सस्ता. नई दरें आधी रात से लागू की जाएँगी.


पेट्रोलियम कंपनियों ने सोमवार को आम आदमी को थोड़ी राहत देते हुए पेट्रोल और डीजल की कीमतो में कटौती का ऐलान किया. पेट्रोल की कीमत में 2.16 रुपये प्रति लीटर की कटौती की गई जबकि डीजल 2.10 रुपये प्रति लीटर सस्ता हो गया. नई कीमतें सोमवार आधी रात से लागू हो जाएंगी.इससे पहले एक मई को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में मामूली बढ़ोतरी की गई थी. तब पेट्रोल के दाम में 1 पैसा प्रति लीटर और डीजल के दाम 44 पैसा प्रति लीटर बढ़े थे. 16 अप्रैल को भी पेट्रोल के दाम में 1.39 रुपये प्रति लीटर और डीजल के दाम में 1.04 रुपये प्रति लीटर की वृद्धि हुई थी.


कच्‍चे तेल की गिरती कीमतों की वजह से तेल कंपनियों ने कीमतों में कटौती की घोषणा की है. पेट्रोलियम कम्पनी महीने की प्रत्येक 15 और 30 तारीख को डीजल पेट्रोल की कीमत की समीक्षा करती है। जिसके तहत ये कीमतें कम की गई है. अंतर्राष्ट्रीय तेल बाजार में तेल की गिरती कीमतों के बाद ये भाव गिरे है. कीमत कम होने से सभी को राहत मिलेगी.

शिव कुमार मिश्र

शिव कुमार मिश्र

    Next Story