Home > टाटा स्टील नहीं बेचेगी UK स्थित अपना कारोबार, जल्द करेगी फैसला

टाटा स्टील नहीं बेचेगी UK स्थित अपना कारोबार, जल्द करेगी फैसला

 Special Coverage News |  2016-07-08 12:20:38.0  |  Mumbai

टाटा स्टील नहीं बेचेगी UK स्थित अपना कारोबार, जल्द करेगी फैसला

मुबंई: टाटा स्टील कंपनी अपना कर्ज कम करनें के लिए UK स्थित अपना कारोबार बेचने का फैसला बदल सकती है। आज होने वाली कंपनी की निदेशक मंडल की बैठक में यह फैसला किया जाना संभव है।

कुछ एनॉलिस्ट्स के मुताबिक स्टील की कीमतें बढ़ने और सरकार से मिल रहे इंसेटिव्स के चलते बिक्री के प्रॉसेस को लेकर टाटा ज्यादा चिंतित नहीं है। हालांकि 9 हजार कर्मचारियों के भविष्य को लेकर कंपनी का रुख स्पष्ट नहीं है।

एक रिपोर्ट में यह संभावना जताई गई है कि 8 जुलाई की बोर्ड बैठक में
टाटा स्टील
का यूके बिजनेस बेचने की प्रक्रिया पर रोक लगाने का एलान किया जा सकता है। इस खबर के बाद टाटा स्टील के शेयर में गिरावट देखी गई है। बता दें टाटा ने वर्ष 2007 में ब्रिटिश स्टील पेंशन फंड खरीदा था। इसके 1,30,000 मेंबर हैं और 70 करोड़ पाउंड (90 करोड़ डॉलर) डेफिसिट है।

हालांकि कंपनी स्पेशियलटी स्टील मेकिंग बिजनेस से निकल सकती है। दरअसल, ग्लोबल मार्केट में स्टील के दाम बढ़ने शुरू हो गए हैं। यही वजह है कि
टाटा स्टील
के ब्रिटिश बिजनेस बेचने की प्रक्रिया धीमी पड़ सकती है। इसके अलावा कंपनी को भी सरकार की तरफ से राहत भी मिली है। इन सब कारणों से यूके बिजनेस बेचने पर नए सिरे से विचार किया जा सकता है।

रिपोर्ट में सूत्रों से बताया गया है कि टाटा स्टील ब्रिटेन में ज्यादातर बिजनेस को बेचने की प्रक्रिया रोकेगी। जल्द ही ब्रिटेन के बिजनेस सेक्रेटरी टाटा के एग्जीक्यूटिव्स से मुलाकात के वास्ते मुंबई के लिए उड़ान भरेंगे। एक संभावित बिडर ने आशंका जताई कि यूके बिजनेस की सेल के प्रॉसेस में देरी का मतलब है, टाटा अपने यूरोपियन यूनियन में स्थित प्लांट्स में फिर से इन्वेस्ट करने पर विचार कर रही है।

Tags:    
Share it
Top