लाइफ स्टाइल

'सूर्यवंशम' के 18 साल पूरे, बिग बी ने बताया- TV पर बार-बार क्यों आती है 'सूर्यवंशम'

Arun Mishra
22 May 2017 4:57 AM GMT
सूर्यवंशम के 18 साल पूरे, बिग बी ने बताया- TV पर बार-बार क्यों आती है सूर्यवंशम
x
जानिए, TV पर बार-बार क्यों आती है 'सूर्यवंशम'
मुंबई : चैनल ट्यून करते समय एक ऐसी फिल्म है, जो हमें अक्सर दिखाई देती है। इस फिल्म का नाम है 'सूर्यवंशम'। इस फिल्म ने टीवी पर कई बार टेलीकास्ट होने का रिकॉर्ड बना लिया है। सूर्यवंशम को रिलीज हुए आज 18 साल हो गए हैं। आज ही के दिन साल 1999 में इस फिल्म को बड़े पर्दे पर दिखाया गया था।

अमिताभ भी मानते हैं कि 'सूर्यवंशम' को टीवी पर खूब दिखाया गया है। इसके 18 साल पूरे होने पर उन्होंने ट्वीट कर लिखा, 'सूर्यवंशम' को 18 साल पूरे हो गए. गजब की कहानी है। टीवी पर भी खूब दिखाई गई. ऐसे कई लोगों से मिला हूं जो इस फिल्म को पसंद करते हैं।' इतना ही नहीं, उन्होंने ये भी बताया कि 'सूर्यवंशम' ग्रामीण भारत में सबसे ज्यादा देखी जाने वाली फिल्म है।

'सूर्यवंशम' के कई किरदार मसलन हीरा ठाकुर, राधा, गौरी और मेजर रंजीत लोगों की जुबान पर रहते हैं। इस फिल्म का कोई सीन हो या फिर डायलॉग लोगों को रट गए हैं। सोशल मीडिया में तो फिल्म को लेकर कई जोक्स भी बन चुके हैं। हालांकि अब फिल्म के टीवी पर बार-बार आने की वजह सामने आई है।

जानिए, TV पर बार-बार क्यों आती है 'सूर्यवंशम'
दरअसल, सेट मैक्स (अब सोनी मैक्स) पर बार-बार दिखाई जाने वाली इस फिल्म को लेकर असल वजह अब सामने आई है। सोनी मैक्स ने फिल्म सूर्यवंशम के राइट्स को 100 साल के लिए खरीद लिया है। ऐसे में, जब राइट्स खरीदने में इतना पैसा लगाया है तो फिल्म तो दिखाई ही जाएगी।

वैसे, बार-बार फिल्म दिखाने की एक वजह ये भी हो सकती है कि जब यह फिल्म 1999 में रिलीज़ हुई थी तो उसी साल मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था। मतलब फिल्म और चैनल दोनों सेम ईयर में ही आए थे। बता दें कि ये फिल्म 21 मई 1999 में रिलीज हुई थी। फिल्म में अमिताभ बच्चन ने डबल रोल किया था। चैनल सैट मैक्स अब सोनी मैक्स में बदल गया, लेकिन फिल्म का टीवी में आना कम नहीं हुआ।
Next Story