Top
Breaking News
Home > Archived > अधिक सेक्स से बढ़ती है औरतों की मेमोरी पावर, जानिए कैसे?

अधिक सेक्स से बढ़ती है औरतों की मेमोरी पावर, जानिए कैसे?

 Special Coverage News |  3 Dec 2016 1:00 PM GMT  |  New Delhi

अधिक सेक्स से बढ़ती है औरतों की मेमोरी पावर, जानिए कैसे?फ़ाइल फोटो

नई दिल्ली: औरतों के लिए तो इसे खुशखबरी कह ही सकते हैं। दुनिया के सबसे 'पसंदीदा काम' से अगर फायदा भी मिलते लगे तो कोई और क्या कहेगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह महज आकलन नहीं है।एक नई स्टडी के मुताबिक महिलाओं का अधिक सेक्स करना उनकी मेमरी पावर को बढ़ा सकता है। आगे की स्लाइड्स पर क्लिक कीजिए और इस स्टडी के मजेदार परिणाम की पूरी जानकारी लीजिए.


यह नई स्टडी मॉन्ट्रियल की मैकगिल यूनिवर्सिटी के रिसर्चर्स ने की है। इसके मुताबिक सेक्स महिलाओं में शब्दों को याद करने की क्षमता को बढ़ा सकता है। स्टडी के मुताबिक पीवीआई (पेनिस-वजाइनल इंटरकोर्स) एक स्वस्थ जवान औरत के मेमरी फंक्शन को बेहतर कर सकता है।इससे पहले पशुओं पर सेक्स के असर के बारे में स्टडी की गई थी। इसके बाद रिसर्चर्स की टीम ने इसे नौजवान फीमेल कॉलेज स्टूडेंट्स पर आजमाया।


इसके बाद 18 से 29 एज ग्रुप की 78 महिलाओं को शब्दों और चेहरे पर आधार एक कंप्यूटर मेमरी प्रोग्राम में शामिल किया गया। जर्नल आर्काइव्स ऑफ सेक्शुअल बिहैवियर में छपे रिजल्ट के मुताबिक शब्दों को याद करने की क्षमता पर अधिक सेक्स का सकारात्मक असर दिखा।


रिसर्चर्स के मुताबिक महिलाओं में अधिक सेक्स हिप्पोकैंपस (दिमाग का एक हिस्सा) में नए टिशू बने। हिप्पोकैंपस इमोशन, मेमरी और ऑटोनॉमिक नर्वस सिस्टम का सेंटर माना जाता है।

स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it