Breaking News
Home > सिर्फ 2 हफ्ते में डायबिटीज को जड़ से करें खत्म, घर में बनाये ये औषधि!

सिर्फ 2 हफ्ते में डायबिटीज को जड़ से करें खत्म, घर में बनाये ये औषधि!

 Vikas Kumar |  2017-05-17 13:45:14.0  |  New Delhi

सिर्फ 2 हफ्ते में डायबिटीज को जड़ से करें खत्म, घर में बनाये ये औषधि!

नई दिल्ली : आज के समय में डायबिटीज लोगों के लिए एक आम बीमारी बन गई है। जिसे जीवन शैली में सुधार करके तथा स्वस्थ आहार लेकर प्रभावी रूप से नियंत्रित किया जा सकता है। आज के समय में शायद हीं कोई ऐसा व्यक्ति हो जो पूछी तरह स्वस्थ्य हो। आज हम आपको डायबिटीज को जड़ से ख़त्म करने के उपाय बता रहे है।

डायबिटीज में लोगों के रक्त में शर्करा का स्तर उच्च हो जाता है जिसके कारण शरीर की इन्सुलिन उत्पादन क्षमता प्रभावित होती है या शरीर प्रभावी रूप से इन्सुलिन का उपयोग नहीं कर पाता। हममें से ज्यादातर लोग डाइबिटीज की बीमारी से पीड़ित हैं। और इसे जड़ से खत्म करना नामुमकिन सा होता है। लेकिन आप इस औषधि के सेवन से डाइबिटीज को जड़ से खत्म कर सकते हैं। जानिये कैसे घर में बनाये ये औषधि।

डायबिटीज को जड़ से खत्म करने के लिए औषधि बनाने की आवश्यक सामग्री
गेंहू – 100 ग्राम
जौ – 100 ग्राम
कलुन्जी – 100 ग्राम
वृक्ष से निकली गोंद – 100 ग्राम

पहले आप इन सभी सामग्री को 5 कप पानी के साथ मिला लें। फिर 10 मिनट तक इस पानी को उबालें और उबालने के बाद ठंडा होने के लिए छोड़ दें। जब ये पानी पूरी तरह से ठंडा हो जाए तो इसे छानकर किसी बोतल में अच्छे से रख लें।

इस पानी को आप लगातार 7 दिनों तक एक छोटे कप से सुबह खाली पेट प्रतिदिन पिएं। फिर दूसरे सप्ताह 1 दिन छोड़कर इसी तरह सुबह खाली पेट पानी पिएं। इस औषधि के सेवन से आप पाएंगे कि आश्चर्यजनक रूप से आपका डायबिटीज सामान्य हो चुका है।

Tags:    

नवीनतम

Share it
Top