Home > पाकिस्तान : ग्वादर में सड़क परियोजना पर काम कर रहे 10 मजदूरों की गोली मारकर हत्या

पाकिस्तान : ग्वादर में सड़क परियोजना पर काम कर रहे 10 मजदूरों की गोली मारकर हत्या

 Arun Mishra |  2017-05-13 12:41:23.0  |  New Delhi

पाकिस्तान : ग्वादर में सड़क परियोजना पर काम कर रहे 10 मजदूरों की गोली मारकर हत्या

कराची : एक तरफ जहां चीन वन बेल्ट वन रोड (OBOR) प्रोजेक्ट को लेकर समिट कर रहा है, वहीं पाकिस्तान में उसके CPEC प्रोजेक्ट में लगे 10 मजदूरों की हत्या कर दी गई है। डॉन अखबार ने खबर दी है कि आठ श्रमिकों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो ने अस्पताल के रास्ते में दम तोड़ा। बूंदकधारी हमले के बाद घटनास्थल से फरार हो गए।

बता दें कि मजदूरों की हत्या पाकिस्तान के ब्लूचिस्तान प्रांत में ग्वादर पोर्ट से 20 किलोमीटर दूर हुई है। मजदूर सीपेक से कनेक्टिंग रोड बनाने के काम में लगे थे। जांच एजेंसियों के मुताबिक हमलावर मोटरसाइकिल पर सवार होकर आए थे और मजदूरों पर अंधाधुंध गोलियां बरसाकर भाग गए। फिलहाल किसी भी आतंकी संगठन ने अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है।

गौरतलब है कि पाकिस्तान और चीन का यह महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट विवादों के घेरे में है। ग्वादर पोर्ट जिस राज्य ब्लूचिस्तान में बनाया जा रहा है, वहां पाकिस्तान सरकार का काफी लंबे समय से विरोध होता रहा है। जिसके चलते ब्लूचिस्तान में कई आतंकी संगठन बन गए है। ऐसे में माना जा रहा है कि इन्हीं आतंकी संगठनों में से किसी एक ने इस हमले को अंजाम दिया है।

57 बिलियन डॉलर के इस प्रोजेक्ट की सुरक्षा में पाकिस्तान ने पूरी एक आर्मी डिवीजन लगायी हुई है, जिसमें करीब 10 हजार सैनिक शामिल हैं। लेकिन इसके बावजूद साल 2014 से अब तक सीपेक के काम में 44 मजदूरों की हत्या हो चुकी है।

Tags:    
Share it
Top