Home > पाकिस्तान में दो ट्रेनों की भयानक टक्कर, 17 की मौत 50 घायल

पाकिस्तान में दो ट्रेनों की भयानक टक्कर, 17 की मौत 50 घायल

 Special Coverage News |  2016-11-03 09:53:33.0  |  New Delhi

पाकिस्तान में दो ट्रेनों की भयानक टक्कर, 17 की मौत 50 घायल

कराची : पाकिस्तान के शहर कराची में गुरुवार सुबह दो पैसेंजर ट्रेनें आपस में टकरा गई। ट्रेनों के आपस में टकरा जाने पर कम से कम 17 लोगों की मौत हो गई और 50 अन्य घायल हो गए। गुरुवार सुबह लांढी क्षेत्र के गद्दाफी शहर में 7 बजकर 18 मिनट पर हुई इस दुर्घटना में जकारिया एक्सप्रेस जुमा गोठ ट्रेन स्टेशन पर खड़ी फरीद एक्सप्रेस से टकरा गई। इस टक्कर के कारण फरीद एक्सप्रेस की दो और जकारिया एक्सप्रेस की एक बोगी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो गईं।

जिन्ना अस्पताल में आपातकालीन विभाग की प्रमुख डॉ सीमी जमाली ने कहा कि 17 शव और 50 घायलों को जिन्ना अस्पताल में लाया गया है। उन्होंने कहा, 'घायलों में से कई लोगों को सिर में चोटें आई हैं और कुछ की हालत नाजुक है।'इस दुर्घटना के कारण यातायात बाधित हो गया और घायलों को ला रही एंबुलेंसें सड़कों पर फंसी रहीं।

मृतकों को 10 और घायलों को 5 लाख मुआवजा
रेल मंत्री ख्वाजा साद रफीक ने मृतकों के लिए 10 लाख रुपए और घायलों को पांच लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की है।

प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने जताया अफसोस
राष्ट्रपति ममनून हुसैन और प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने इस दुर्घटना में हुई मौतों पर दुख जाहिर किया है। शरीफ ने दुर्घटना की तत्काल जांच के आदेश दिए और घायलों को चिकित्सीय सुविधाएं उपलब्ध कराने के लिए अधिकारियों को आदेश जारी किए। कराची से चलने वाली सभी ट्रेनें बचाव कार्य के पूरे होने तक निलंबित कर दी गई हैं।

Tags:    
Share it
Top