Home > पाक में हो सकता है तख्तापलट!

पाक में हो सकता है तख्तापलट!

 Special Coverage News |  2016-10-01 08:59:30.0  |  New Delhi

पाक में हो सकता है तख्तापलट!

नई दिल्ली

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए डेमोक्रेटिक पार्टी की उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन का एक आडियो टेप लीक हुआ है. इसमें हिलेरी ने चिंता जताई थी कि पाकिस्तान के परमाणु हथियार आतंकियों के हाथ लग सकते हैं. ऑडियो टेप 50 मिनट का है। रिपोर्ट में टेप की आवाज को क्लिंटन की होने का दावा किया गया.


वर्जीनिया में एक निजी बैठक के दौरान उन्होंने कहा था कि पाकिस्तान टेक्टिकल परमाणु हथियार विकसित कर रहा है. ऐसा वह भारत के साथ तल्ख रिश्तों के कारण कर रहा है. लेकिन हमें डर है कि वहां पाकिस्तान में तख्तापलट हो सकता है और जिहादी सरकार पर कब्जा कर सकते हैं, फिर परमाणु हथियारों तक उनकी पहुंच होगी. ऐसे में आप परमाणु आत्मघाती दस्ता देखेंगे. ये ऑडियो टेप द वाशिंगटन फ्री बीकेन वेबसाइट पर डाला गया है.


टेप में किसी ने क्लिंटन से पूछा था कि क्या आप अमेरिका के लॉन्ग रेंज स्टैंड ऑफ (LRSO) मिसाइल प्रोग्राम से रोल बैक करेंगी. इस पर क्लिंटन का कहना था कि वह निश्चित रूप से ऐसा करने की इच्छुक होंगी. इसी सवाल पर बोलते हुए क्लिंटन ने रूस और चीन के साथ-साथ भारत और पाकिस्तान का नाम लिया. बताया जा रहा है कि ये ऑडियो क्लिंटन के एक कैंपेन स्टाफर के ईमेल अकाउंट को हैक किए जाने के बाद सामने आया.


Tags:    
Share it
Top