Top
Breaking News
Home > Archived > बलूचिस्तान हाई कोर्ट ने पकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

बलूचिस्तान हाई कोर्ट ने पकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

 आलोक मिश्रा |  28 Nov 2016 12:56 PM GMT  |  New delhi

बलूचिस्तान हाई कोर्ट ने पकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ की खिलाफ जारी किया गिरफ्तारी वारंट

इस्लामाबाद - पाकिस्तान की बलूचिस्तान हाइकोर्ट ने पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति परवेज मुशर्रफ के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी किया है . बलूचिस्तान के पूर्व राष्ट्रवादी नेता नवाब अकबर बुगती की हत्या के मामले में हाई कोर्ट ने यह कार्यवाही की है. पाकिस्तान के समाचार पत्र डॉन की खबर के मुताबिक़ आतंकवादरोधी कोर्ट ने इस मामले में मुशर्रफ को बरी कर दिया है. इसके खिलाफ बलूचिस्तान हाई कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दाखिल की गई है.

बलूच नेता नवाब अकबर बुगती को बलूचिस्तान में कोहलु जिले के तारातानी की पहा़ि़डयों में एक अभियान के दौरान 26 अगस्त 2006 को मार डाला गया था. बुगती बलूचिस्तान की आजादी की मांग कर रहे थे. उनकी हत्या के बाद में देश के कई भागों में हिंसक विरोध प्रदर्शन हुए थे.

अकबर बुगती के बेटे नवाबजादा जमील बुगती ने जस्टिस जमाल मांडोखैल और जस्टिस जहीरद्दीन कलकर की पीठ के समक्ष यह पुनर्विचार याचिका दाखिल की है. मुशर्रफ के वकील ने कोर्ट में दलील दी कि उनके मुवक्किल कोर्ट का सम्मान करते हैं लेकिन सुरक्षा कारणों से वह कोर्ट में पेश होने में अक्षम हैं.लेकिन बुगती के वकील ने शिकायत की कि बार--बार आदेश के बावजूद मुशर्रफ कोर्ट नहीं आ रहे हैं.

कोर्ट ने आदेश दिया कि प्रशासन मुशर्रफ को कोर्ट आने के दौरान सुरक्षा मुहैया कराए .

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story

नवीनतम

Share it