Home > अखिलेश के एक झटके से कांग्रेस की बोलती बंद!

अखिलेश के एक झटके से कांग्रेस की बोलती बंद!

 Special Coverage News |  2017-01-20 09:20:04.0  |  लखनऊ

अखिलेश के एक झटके से कांग्रेस की बोलती बंद!

लखनऊ: सपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कहा कि हम कांग्रेस के साथ गठवंधन को तैयार है लेकिन रालोद से नहीं. कांग्रेस को हम 84 से 85 सीटें देने को तैयार है. अभी हमने जो उम्मीदवार घोषित किये है उनमें 18 सीटें उनके लिए छोड़ दी है


.किरणमय नंदा ने कहा कि सोमवार को सपा अपना घोषणा पत्र जारी करेगी. समाजवादी पार्टी ने पहले,दूसरे,तीसरे चरण की 209 मे 191 पर प्रत्याशी घोषित कर दिए है. पहले, दूसरे, तीसरे चरण मे कांग्रेस के लिए 18 सीटे छोड़ी थी. जबकि कांग्रेस को 54 सीटें मिलनी चाहिए.किरणमय नंदा ने कहा कि कांग्रेस को हम 84-85 सीट दे सकते हैं, बाकी उनकी मर्जी है. गठबंधन के लिए हम लोग तैयार हैं जहां कांग्रेस जीतेगी वहां से उसका प्रत्याशी होगा,जहां पर हम चौथे नम्बर पर है, वहां भी कांग्रेस का उम्मीदवार रहेगा. अमेठी की सीट सपा के पास ही रहेगी क्योंकि सपा का सिटिंग एमएलए है. अमेठी की सीट पर कांग्रेस ने क्लेम नहीं किया है. रालोद से गठबंधन की कोई बात नही हुई. कांग्रेस से गठबंधन की बात चल रही है लेकिन अभी तक कांग्रेस से कोई ठोस जवाब नहीं आया है.


उत्तर प्रदेश में गठबंधन के ऐलान से पहले ही समाजवादी पार्टी और कांग्रेस में दरार दिख रही है, समाजवादी पार्टी की लिस्ट आने के बाद कांग्रेस ने बैठक बुलाई है. कांग्रेस की ज्यादातर जीती हुई सीटों पर सपा ने अपने प्रत्याशी उतारे है. समाजवादी पार्टी की लिस्ट आने के बाद कांग्रेस की बैठक में यूपी प्रभारी गुलाम नबी आज़ाद और राज बब्बर के बीच चर्चा हो रही है, रणनीतिकार प्रशांत किशोर के भी बैठक में मौजूद होने की खबर है. सपा की पहली लिस्ट आने के बाद कांग्रेस की बैठक में हो रही है चर्चा. कांग्रेस की 9 जीती हुई सीटों पर सपा ने उतारे है उम्मीदवार. बताया जा रहा है शाम तक सपा से गठबंधन को लेकर कोई रास्ता निकल सकता है.

Tags:    
Share it
Top