Home > डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर ली शपथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर ली शपथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

 Arun Mishra |  2017-01-20 17:56:17.0  |  नई दिल्ली

डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर ली शपथ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दी बधाई

नई दिल्ली :डोनाल्ड जॉन ट्रंप ने राष्ट्रपति पद की शपथ ले ली है। वे अमेरिका के 45 वें राष्ट्रपति बने। उन्हें अमेरिका के चीफ जस्टिस ने शपथ दिलाई. सबसे पहले वाइस-प्रेसिडेंट माइक पेंस ने शपथ ली।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के नए राष्ट्रपति को बधाई दी..
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका का राष्ट्रपति पद संभालने पर डोनाल्ड ट्रंप को बधाई दी। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भारत-अमेरिका संबंधों को और मजबूत करने और हमारे सहयोग की पूर्ण क्षमता का दोहन करने के लिए राष्ट्रपति ट्रंप के साथ काम करने को लेकर उत्साहित हूं।


राष्ट्रपति ट्रंप की पहली स्पीच
शपथ के बाद अपनी पहली स्पीच में ट्रंप ने कहा- दुनिया भर के लोगों का धन्यवाद। हम अमेरिका के नागरिक आज एक बड़े राष्ट्रीय प्रयास से जुड़े हैं। हम लोगों के लिए एकजुट हुए हैं। हम लोग मिलकर ये निश्चय करेंगे कि कई वर्षों तक साथ रहेंगे। चुनौतियों का सामना करेंगे, इसके बावजूद अपने कार्य करने में सफल होंगे। हम चाहेंगे कि शांति भी रहे। हम आभारी हैं ओबामा और मिशेल ओबामा के जो यहां मौजूद रहे। उन्होंने काफी काम किया है। आज की सेरेमनी बहुत अहम है। आज सत्ता का परिवर्तिन एक से दूसरे पर नहीं जा रहा बल्कि आज से हम लोगों के हाथ में सत्ता दे रहे हैं। जो स्ट्रगल कर रहे हैं उनके लिए क्या कर सकते हैं। हम सभी इस बात को जानते हैं कि ये आपकी सरकार है. ये सत्ता जनता की है।

Tags:    
Share it
Top