Home > पाक में हाफिज हुआ नजरबंद तो चिल्लाया मोदी मोदी, जानिए क्यों

पाक में हाफिज हुआ नजरबंद तो चिल्लाया मोदी मोदी, जानिए क्यों

 Special Coverage News |  2017-01-30 23:51:28.0  |  New Delhi

पाक में हाफिज हुआ नजरबंद तो चिल्लाया मोदी मोदी, जानिए क्यों

जमात-उद-दावा के सरगना और मुंबई हमले का मास्टर माइंड हाफिज सईद को उसके लाहौर के घर में नजरबंद कर दिया गया है। इसके लिए हाफिज सईद ने पीएम मोदी और ट्रंप को जिम्मेदार बताया है। उसने कहा है कि उसको भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमेरिका राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मिलकर गिरफ्तार करवाया है।हाफिज सईद को पाकिस्‍तानी अधिकारियों ने हिरासत में लेकर 6 महीने के लिए नजरबंद कर दिया है।


ऐसी अटकलें हैं कि यह कार्रवाई अमेरिका की उस चेतावनी के बाद की गई है जिसमें अमेरिका ने कहा है कि अगर जमात उद दावा के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वह पाकिस्‍तान पर प्रतिबंध लगा सकता है।पाकिस्तानी मीडिया ने इस खबर की पुष्टि की है। ऐसी भी खबरें हैं कि पाकिस्तान सरकार हाफिज के संगठन जमात-उद-दावा पर भी प्रतिबंध लगा सकती है।पाकिस्तानी न्यूज पोर्टल के मुताबिक हाफिज को लाहौर के चौबुर्जी स्थित उसके घर में नजरबंद किया गया है।


रिपोर्ट के मुताबिक अमेरिका के नए नेतृत्व का रुख इस तरह के संगठनों पर काफी कड़ा है। ऐसी स्थिति में पाकिस्तानी सरकार इन पर प्रतिबंध भी लगा सकती है।खबरों के मुताबिक पंजाब गृह विभाग ने हाफिज को नजरबंद किया है। इससे पहले पाकिस्तान के गृहमंत्री चौधरी निसार अली खान ने बयान दिया था कि 2011 से ही जमात-उद-दावा की गतिविधियों पर नजर रखी जा रही है।खबरों के मुताबिक चौधरी निसार अली खान ने अपने बयान में इस बात का भी जिक्र किया कि जमात-उद-दावा के यूएन के प्रतिबंधित संगठन में शामिल है। इस वजह से माना जा रहा है कि पाक सरकार ने हाफिज के खिलाफ कार्रवाई का मन बना लिया है।

Tags:    
Share it
Top