Home > Archived > हिलेरी ने हार के लिए इन्हें ठहराया ज़िम्मेदार?

हिलेरी ने हार के लिए इन्हें ठहराया ज़िम्मेदार?

 Special Coverage News |  13 Nov 2016 9:03 AM GMT  |  वॉशिंगटन

हिलेरी ने हार के लिए इन्हें ठहराया ज़िम्मेदार?

वॉशिंगटन : हिलेरी क्लिंटन ने अपनी हार के लिए एफबीआई को जिम्मेदार ठहराया है। उन्होंने कहा, एफबीआई निर्देशक जेम्स कोमी के ईमेल जांच को फिर से शुरू करने के फैसले की वजह से हमारी रफ्तार रुक गई और हम चुनाव हार गए। हिलेरी ने एक सम्मेलन में कहा, इस चुनाव के सफल न होने के कई वजह हैं। इनमें से एक कोमी का पत्र भी शामिल है।

हिलेरी ने कहा, एफबीआई के निदेशक जेम्स कोमी ने कांग्रेस को जब तक पत्र लिखकर यह नहीं कहा था कि ईमेल स्कैंडल की फिर से जांच शुरू कर दी है तब तक हमें चुनाव अभियान में जीत मिल रही थी। चुनाव के ठीक दो दिन पहले एफबीआई ने एक बार फिर कांग्रेस के नेतृत्व को यह पत्र भेजा कि उसे 6.5 लाख ईमेलों की जांच में कुछ नया नहीं मिला है।

पूर्व विदेश मंत्री हिलेरी ने कहा कि दूसरे पत्र ने हालांकि उन्हें क्लीनचिट दे दी थी लेकिन चूंकि इससे ट्रंप के समर्थकों को नई उर्जा मिल गई, इसलिए इस पत्र से हमें कहीं ज्यादा नुकसान हुआ। हालांकि हिलेरी को मिले लोकप्रिय मतों की संख्या ज्यादा है लेकिन निर्वाचक मंडल के 270 वोट जीत लेने के कारण ट्रंप को विजेता घोषित किया गया।

Tags:    
स्पेशल कवरेज न्यूज़ से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें न्यूज़ ऐप और फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...
Next Story
Share it
Top