Home > दो दिन के 'मिशन कश्मीर' दौरे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह

दो दिन के 'मिशन कश्मीर' दौरे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह

 Special Coverage News |  2016-08-24 05:52:34.0  |  New Delhi

दो दिन के मिशन कश्मीर दौरे पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह

नई दिल्ली : केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह दो दिन के 'मिशन कश्मीर' दौरे पर रवाना हो गए हैं। उन्होंने कहा कि जो लोग कश्मीरियत, इंसानियत और जम्हूरियत में विश्वास करते हैं उनका स्वागत है। इसके साथ ही राजनाथ सिंह जम्मू कश्मीर की सीएम महबूबा मुफ्ती के साथ सुरक्षा बैठक भी करेंगे।

श्रीनगर पहुंचने के बाद गृह मंत्री राजनाथ सिंह वहां नेहरू गेस्ट हाऊस में कश्मीर के प्रतिनिधिमंडलों से बात करेंगे। सुबह 10 बजे उनका विमान दिल्ली से श्रीनगर के लिए रवाना हुआ है। राजनाथ सिंह राज्य के प्रशासनिक अधिकारियों, राजनेताओं और सिविल सोसायटी से कश्मीर हिंसा को लेकर बातचीत करेंगे। हालांकि, कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने इसे देरी से उठाया कदम करार दिया है।

गृह मंत्री के साथ केंद्रीय गृहसचिव राजीव महर्षि और गृहमंत्रालय के कश्मीर विभाग के आला अधिकारी भी साथ में हैं। आज और कल वे कश्मीर में विभिन्न वर्गो के प्रतिनिधियों से मुलाकात कर समस्या के स्थायी समाधान का रास्ता तलाशने की कोशिश करेंगे।

गौर हो कि ये पिछले एक महीने में राजनाथ सिंह की दूसरी कश्मीर यात्रा है। पिछली यात्रा के दौरान राजनाथ ने कहा था कि केंद्र जम्मू कश्मीर के साथ एक भावनात्मक रिश्ता चाहता है।

Tags:    
Share it
Top