Home > पाकिस्‍तान को अलग-थलग नहीं कर सकता है भारत : पाक आर्मी चीफ बाजवा

पाकिस्‍तान को अलग-थलग नहीं कर सकता है भारत : पाक आर्मी चीफ बाजवा

 Arun Mishra |  2017-04-01 14:07:26.0  |  New Delhi

पाकिस्‍तान को अलग-थलग नहीं कर सकता है भारत : पाक आर्मी चीफ बाजवाFile Photo

इस्‍लामाबाद : पाकिस्‍तान के आर्मी चीफ जनरल कमर जावेद बाजवा ने भारत को धमकी दी है। उन्‍होंने भारत को धमकाते हुए कहा है कि पाक को अलग-थलग करने की कोशिशें रखने वाले भारत की कोशिशें कभी भी सफल नहीं हो पाएंगी। उन्‍होंने यह बात नेशनल काउंटर टेररिज्म सेंटर में दूसरी पाकिस्तान आर्मी टीम स्पिरिट प्रतियोगिता में हिस्सा लेने आए विदेशी प्रतिनिधिमंडलों को संबोधित करते समय कही है।

बाजवा ने शुक्रवार को भारत का नाम लिए बिना कहा कि जो लोग पाकिस्तान को अलग-थलग करने की इच्छा रखते हैं उन्हें देखना चाहिए कि अंतरराष्ट्रीय समुदाय इसे वास्तव में कितना महत्व देता है। जनरल बाजवा ने कहा कि पूरी दुनिया आतंकवाद से निपटने के पाकिस्तान के प्रयासों को भली-भांति जानती है। पाकिस्तान के दोस्‍त उसे काफी सम्‍मान देते हैं ऐसे में भारत का सपना पूरा नहीं हो सकता है। बाजवा के मुताबिक आतंकवाद पूरी दुनिया को प्रभावित कर रहा है और ऐसे में दुनिया को आगे आकर इसका सामना करना होगा। बाजवा ने इस दौरान पाकिस्‍तान को शांति पसंद देश बताया है।

इससे पहले बाजवा पाकिस्‍तान में पनपते आतंकवाद के लिए अपनी सरकार की नीतियों को दोष देने के बजाया सारा दोष भारत पर मढ़ चुके हैं। बाजवा फरवरी में लाइन ऑफ कंट्रोल (एलओसी) का दौरा करने गए थे। इस दौरान उन्‍होंने कहा कि हम भारत के तरीकों के साथ ही पाकिस्‍तान और इस क्षेत्र में आतंकवाद को मिल रहे समर्थन से भली-भांति परिचित हैं। बाजवा ने यहां तक दावा किया कि पाक सेना ने भारत की ओर से जारी युद्धविराम का सटीक जवाब दिया है। बाजवा का कहना है कि भारत की ओर से होने वाले सीजफायर जानबूझकर एक मकसद के तहत ही है।
Courtesy : One india

Tags:    
Share it
Top