Home > नवाज़ शरीफ से मिले भारतीय कारोबारी सज्जन जिंदल, पाकिस्तान में मचा हड़कंप

नवाज़ शरीफ से मिले भारतीय कारोबारी सज्जन जिंदल, पाकिस्तान में मचा हड़कंप

 Arun Mishra |  2017-04-28 07:37:13.0  |  New Delhi

नवाज़ शरीफ से मिले भारतीय कारोबारी सज्जन जिंदल, पाकिस्तान में मचा हड़कंपPakistan Prime Minister Nawaz Sharif [Reuters]

नई दिल्ली : पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ और भारतीय स्टील कारोबारी सज्जन जिंदल की मुलाकात के बाद पाकिस्तान में हड़कंप मच गया है। पाक मीडिया इसे 'गुप्त मीटिंग' बता रहा है। मीडिया की ओर से कहा जा रहा है कि नवाज ने इस मुलाकात को गुप्त रखने की कोशिश की। साथ ही, पाकिस्तानी मीडिया सज्जन पर पाकिस्तान वीजा नियमों का उल्लंघन करने का भी आरोप लगा रही है।

खबरों की माने तो इस मीटिंग के बारे में पाकिस्तान की फॉरेन ऑफिस को कोई जानकारी नहीं है। पाकिस्तान के नफीस जकारिया ने गुरुवार को कहा कि उन्हें इस मीटिंग की कोई जानकारी नहींं है। इस मीटिंग की खबर के बाद पाकिस्तान में अटकलों का दौर शुरू हो गया है। द नेशन के मुताबिक पाकिस्तान में विपक्षी दल तहरीक-ए-इंसाफ ने पंजाब एसेंबली में एक रिजॉल्यूशन दाखिल किया है। इस रिजॉल्यूशन में मांग की गई है कि लोगों को यह बताया जाए कि इस मुलाकात के पीछ की वजह क्या थी।

एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने आशंका जताई है कि यह शंघाई में होने जा रहे SCO सम्मेलन में दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मुलाकात तय करने के सिलसिले में ही सज्जन नवाज से मिले। मालूम हो कि SCO सम्मेलन इसी साल जून में आयोजित होने जा रहा है।

उधर, इस मुलाकात के बाद मामला इतना गरमा गया कि नवाज शरीफ की बेटी को सफाई देनी पड़ी। नवाज शरीफ की बेटी मरियम शरीफ ने कहा है कि सज्जन जिंदल के साथ उनके पिता की मुलाकात गुप्त नहीं थी। मरियम ने एक ट्वीट में लिखा कि जिंदल और शरीफ की दोस्ती काफी पुरानी है और बुधवार को हुई उनकी मुलाकात भी दोस्ताना ही थी।



Tags:    
Share it
Top