Home > त्रिशुली नदी में गिरी नेपाल के पूर्व गृहमंत्री की कार ,अब तक हैं लापता

त्रिशुली नदी में गिरी नेपाल के पूर्व गृहमंत्री की कार ,अब तक हैं लापता

 Alok mishra |  2016-09-26 10:56:09.0  |  New Delhi

त्रिशुली नदी में गिरी नेपाल के पूर्व गृहमंत्री की कार ,अब तक हैं लापता

नेपाल के पूर्व गृहमंत्री व विदेश मंत्री माधव घिमिरे की गाड़ी रविवार को त्रिशुली नदी में गिर जाने से गाड़ी पर सवार उनकी मां, उनका एक रिश्तेदार और पूर्व मंत्री के अंगरक्षक की मौत हो गई है, जबकि खुद पूर्व मंत्री और उनके दो छोटे भाई दुर्घटना के बाद लापता बताए जा रहे हैं.

चितवन पुलिस अधीक्षक गणेश बहादुर थापा ने बताया कि माधव घिमिरे रविवार शाम 5 बजे काठमांडू जा रहे थे। मुगलिंग के पास त्रिशूली नदी में अचानक कार तीन सौ मीटर नीचे नदी में गिर गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने गोताखोरों की मदद से उनकी माता चैत्य कुमारी (80) गनर रामचंद्र कार्की, करीबी मित्र नारायण ठकाल और ड्राइवर विष्णु राई को नदी से निकलवाकर अस्पताल ले गई। डॉक्टरों ने चालक को छोड़ सभी को मृत घोषित कर दिया। कार नदी में डूब गई है। अभी नदी से अन्य लोगों की तलाश जारी हैं।

अपनी 80 वर्षीया मां सहित परिवार के 5 सदस्यों के अलावा ड्राइवर और अंगरक्षक को लेकर मुक्तिनाथ का दर्शन कर लौटते समय घिमिरे की गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क से तीन सौ मीटर नीचे त्रिशुली नदी में गिर गई. जिस समय दुर्घटना हुई उस समय गाड़ी खुद पूर्व गृहमंत्री घिमिरे ही चला रहे थे. गाड़ी गिरने के क्रम में उनका ड्राइवर नीचे कूद कर जान बचाने में सफल रहा. जबकि बांकी सभी 6 लोग पानी के तेज बहाव में डूब गए.

कई घंटों की मशक्कत के बाद नेपाल पुलिस एक वृद्ध महिला सहित तीन शव ही ढूंढ पाई थी जबकि देर रात तक भी पूर्व गृहमंत्री और उनके दो सगे भाईयों के बारे में कुछ भी पता नहीं चल सका था. गाड़ी से कूद कर जान बचाने वाले ड्राइवर भी नेपाल पुलिस में ही कार्यरत है. उसका भरतपुर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

Tags:    
Share it
Top